• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया ट्वीट, अंग्रेजी शब्द 'Fool' को लेकर हुआ ट्रोल

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया ट्वीट, अंग्रेजी शब्द 'Fool' को लेकर हुआ ट्रोल

Eng vss Pak: 
इंग्लैंड टीम को अक्टूबर में दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है. इस सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है. (AP)

Eng vss Pak: इंग्लैंड टीम को अक्टूबर में दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है. इस सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है. (AP)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस सीरीज को आयोजित करने की कोशिश की और न्यूजीलैंड की पीएम से निजी तौर पर बात की लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया. बाद में पीसीबी ने जो ट्वीट किया उसमें अंग्रेजी को लेकर ट्रोल तक किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज (PAK vs NZ Series) शुक्रवार से शुरू होनी थी लेकिन इसे ऐन मौके पर सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया गया. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस सीरीज को भविष्य में आयोजित करने की बात कह रहा है. इस जानकारी को देने में भी पीसीबी की किरकिरी हो गई क्योंकि उसने ट्वीट में अंग्रेजी शब्द का गलत इसतेमाल किया.

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को जब इस जानकारी के लिए ट्वीट किया तो उसमें भी अंग्रेजी शब्द ‘Fool’ का गलत इस्तेमाल कर दिया. इसी को लेकर कुछ यूजर्स उसे ट्रोल करने लगे. दरअसल, पीसीबी को अपने ट्वीट में ‘Foolproof Security’ लिखना था लेकिन ‘Fool Proof’ लिख दिया गया. Fool Proof के बीच में गैप देखकर एक यूजर ने हंसने वाली इमोजी पोस्ट की तो एक अन्य यूजर ने लिखा कि इसी वजह से पाकिस्तानी लोगों का कई बार अंग्रेजी को लेकर मजाक बनाया जाता है.

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ट्वीट (Twitter)

    पीसीबी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और इस सीरीज के स्थगित होने की बात कही लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने बयान जारी कर इसे रद्द करने की पुष्टि की. पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए लाहौर जाने से पहले न्यूजीलैंड को रावलपिंडी में पहले तीन वनडे मैच खेलने थे. न्यूजीलैंड टीम को 18 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर कोई सीरीज खेलनी थी.

    अंग्रेजी को लेकर ट्विटर पर पीसीबी का मजाक तक बनाया गया.

    खास बात है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सीरीज को आयोजित करने की कोशिश की और न्यूजीलैंड की पीएम से निजी तौर पर बात की लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया. पीसीबी ने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा, ‘हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इसका आश्वासन दिया है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की पीएम से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्हें जानकारी दी कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया प्रणालियों में से एक है और आने वाली टीम के लिए किसी भी प्रकार का कोई सुरक्षा खतरा मौजूद नहीं है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज