पाकिस्‍तान ने क्रिकेटर्स की मिठाई-बिरयानी छुड़ाई, अब कहा- फिट नहीं रहे तो पैसे काटेंगे

पाकिस्तानी फैंस के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने के लिए हर्शल गिब्स को दो टेस्ट मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया था (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने कहा कि खिलाड़ी जरूरी न्यूनतम फिटनेस हासिल करने में असफल रहते हैं तो उनके मासिक वेतन से 15 प्रतिशत राशि काट ली जाएगी.

  • Share this:
    लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने शुक्रवार को चेतावनी जारी की कि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को टीम प्रबंधन द्वारा निर्धारित फिटनेस मानकों पर खरा उतरना होगा और ऐसा नहीं करने की स्थिति में उनके मासिक वेतन से 15 प्रतिशत राशि काट ली जाएगी. नए मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के लिए शीर्ष स्तर के फिटनेस को जरूरी करार दिया है क्योंकि टीम के लचर प्रदर्शन का कारण इसी की कमी है. इसके बाद ही खिलाड़ियों के लिए यह निर्देश आया है. इससे पहले मिस्‍बाह ने कोच बनने के बाद खिलाड़ियों के मिठाई और बिरयानी खाने पर रोक लगा दी थी.

    बार-बार गलती करने पर कम होगी ग्रेड
    पीसीबी ने कहा कि अगर खिलाड़ी जरूरी न्यूनतम फिटनेस हासिल करने में असफल रहते हैं तो उनके मासिक वेतन से 15 प्रतिशत राशि काट ली जाएगी जबकि बार-बार ऐसा करने की स्थिति में उस खिलाड़ी का ग्रेड घटा दिया जाएगा. पीसीबी ने कहा, ‘फिटनेस की न्यूनतम शर्त पूरी नहीं करने पर खिलाड़ी को उसकी मासिक फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा.’

    पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में 0-2 से टेस्ट सीरीज गंवाई थी.


    यह है फिटनेस टेस्‍ट का कार्यक्रम
    पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी बाबर आजम, सरफराज अहमद और शाहीन अफरीदी का फिटनेस टेस्ट छह और सात जनवरी को होगा. दो दिवसीय परीक्षण पाकिस्तान के अनुकूलन कोच यासिर मलिक की निगरानी में होगा. एक विज्ञप्ति के अनुसार, ‘सभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को दो दिवसीय टेस्ट में मौजूद रहना होगा. बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेल रहे वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शादाब खान का टेस्ट 20 और 21 जनवरी को होगा.’

    केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी:
    कैटेगरी ए: बाबर आजम, सरफराज अहमद, यासिर शाह.
    कैटेगरी बी: असद शफीक, अजहर ली, हारिस सोहेल, इमाम उल हक, मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी.
    कैटेगरी सी: आबिद अली, हसन अली, फखर जमां, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज.

    बुमराह ने टीम इंडिया में आते ही मचाया तहलका, स्‍टंप्‍स उड़ाने का वीडियो वायरल

    42 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी ने कहा- क्रिकेट से खत्‍म हो रन बनाने का ये नियम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.