Home /News /sports /

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को करीब 2 महीने रहना होगा पत्नियों से दूर, बोर्ड ने खिलाड़ियों को बताया कारण

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को करीब 2 महीने रहना होगा पत्नियों से दूर, बोर्ड ने खिलाड़ियों को बताया कारण

 6 खिलाडि़यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई. (फाइल फोटो)

6 खिलाडि़यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई. (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (pakistan cricket board) ने खिलाड़ियों को साफ तौर पर इसके बारे में बता दिया है

    कराची. कोरोना वायरस (Coronaviurs) ने पूरे खेल जगत को ही हिला के रख दिया है. इस महामारी के कारण कई क्रिकेट बोर्ड आर्थिक संकट से जूझने लगे हैं. मगर क्रिकेट जगत के लिए पिछले कुछ दिनों से सकारात्‍मक खबर आ रही हैं. कोरोना के खौफ के बीच इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच अगले महीने इस महामारी के बाद पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाएगा, इसी के साथ क्रिकेट की वापसी होगी. वेस्‍टइंडीज की मेजबानी करने के बाद इंग्‍लैंड पाकिस्‍तान (England vs Pakistan) की मेजबानी करेगा. इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच 30 जुलाई से तीन टेस्‍ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इंग्‍लैंड दौरे के लिए पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने गाइडलाइन जारी की है.
    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले महीने के इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं देगा, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है.

    29 खिलाड़ी जाएंगे इंग्‍लैंड
    इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड विशेष चार्टर्ड फ्लाइट पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च कर रहा है, जिससे 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी पाकिस्तान से इंग्लैंड आएंगे. पाकिस्तान बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि बोर्ड ने खिलाड़ियों को साफ तौर पर कहा है कि उनका परिवार यानी पत्‍नी, बच्‍चे आदि उनके साथ नहीं जा सकते, क्योंकि वहां जाकर भी उन्हें अलग ही रहना पड़ेगा. पूरी टीम सितंबर में दौरा खत्म होने तक अपने परिवारों से मिल नहीं सकेगी. तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला 30 जुलाई से खेली जाएगी. सूत्र ने कहा कि बोर्ड ने खिलाड़ियों को बता दिया है कि इंग्लैंड पहुंचते ही उन्हें बर्मिंघम में 14 दिन क्‍वारंटाइन रहना होगा. इसके बाद मैनचेस्टर में वे चार सप्ताह जैविक सुरक्षित माहौल में अभ्यास करेंगे. इस श्रृंखला के प्रसारण राजस्व से ईसीबी को सात अरब रुपये से ज्‍यादा मिलने की उम्मीद है.

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सोमवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के इस महीने के अंत में होने वाले इंग्लैंड के दौरे को इजाजत दे दी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष अहसान मनी ने इससे पहले इस्लामाबाद में इमरान से मुलाकात की और उन्हें क्रिकेट मामलों की जानकारी दी. इमरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    पाकिस्‍तान पर बरपा रोहित शर्मा का कहर, वर्ल्‍ड कप में दोहरा शतक लगाने से चूक गए थे

    पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दी इंग्लैंड दौरे को हरी झंडी, कहा- लोग देखना चाहते हैं क्रिकेटundefined

    Tags: Coronavirus, Cricket, ICC, Paksitan cricket, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर