Home /News /sports /

pakistan cricket in big threat as australia surpass 500 run in karachi test aus vs pak 2nd test

Pakistan vs Australia: कराची में जीत सकते हैं मेहमान, ऑस्ट्रेलिया को 2 दिन में आउट नहीं कर पाया पाकिस्तान

Pakistan vs Australia: एलेक्स केरी (92) ने ऑस्ट्रेलिया को 500 रनों के पार पहुंचाया. (AP) ,

Pakistan vs Australia: एलेक्स केरी (92) ने ऑस्ट्रेलिया को 500 रनों के पार पहुंचाया. (AP) ,

Pakistan vs Australia Karachi Test: ऑस्ट्रेलिया ने कराची टेस्ट में जिस अंदाज में बैटिंग की है, उससे पाकिस्तान की हालत खराब हो गई है. पाकिस्तान के गेंदबाज दो दिन में 180 ओवर की गेंदबाजी करके भी ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट नहीं कर पाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

कराची. मेजबान पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ही घर में घिरता नजर आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने कराची टेस्ट में जिस अंदाज में बैटिंग की है, उससे पाकिस्तान की हालत खराब हो गई है. पाकिस्तान के गेंदबाज दो दिन में 180 ओवर की गेंदबाजी करके भी ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट नहीं कर पाए हैं. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 505 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया की दमदार बैटिंग और पाकिस्तान की खस्ता बॉलिंग देखकर तो यही लगता है कि मेहमान इस मैच में जीत की ओर बढ़ रहे हैं.

मेजबान पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच (PAK vs AUS Karachi Test) खेला जा रहा है. इस टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी की और दिन का खेल 3 विकेट पर 251 रन के स्कोर पर खत्म किया. पहले दिन उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने शानदार शतक लगाया. ख्वाजा पाकिस्तान में ही जन्मे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. वे मैच के दूसरे दिन 160 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इससे भी पाकिस्तान को राहत नहीं मिली क्योंकि दूसरे दिन एलेक्स केरी (Alex Carey) क्रीज पर खूंटा गाड़कर अड़ गए.

यह भी पढ़ें: VVS-द्रविड़ ने लिखी स्क्रिप्ट और हरभजन ने तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया का दंभ, किस्सा सबसे रोमांचक मैच का

मैच के दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8 विकेट पर 505 रन हो चुका था. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक पारी घोषित नहीं की है. लेकिन यह संभव है कि मेहमान टीम तीसरे दिन सुबह से ही पाकिस्तान को बैटिंग के लिए बुला ले. पाकिस्तान भले ही अपने घर में खेल रहा है, लेकिन मैच की सूरत देखते हुए उसके लिए जीत बहुत दूर नजर आ रही है. मेजबान टीम की पहली कोशिश फॉलोऑन टालने और फिर हार टालने की होगी. पिच अब तक बल्लेबाजों की मदद करती नजर आई है और ऐसे में यह भी संभव है कि पाकिस्तान भी ठीक-ठाक स्कोर बनाकर मैच ड्रॉ करा ले.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में सबसे अधिक 160 रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए. एलेक्स केरी (92) नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए. स्टीवन स्मिथ (Steve Smith) ने 72 रन की शानदार पारी खेली. पाकिस्तान के लिए साजिद खान और फहीम अशरफ ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए हैं.

Tags: Alex Carey, Australia, Pakistan, Pakistan vs australia, Usman khawaja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर