Home /News /sports /

मिसबाह उल हक बने 'बलि का बकरा', पाकिस्तानी टी20 वर्ल्ड टीम पर भी भड़के

मिसबाह उल हक बने 'बलि का बकरा', पाकिस्तानी टी20 वर्ल्ड टीम पर भी भड़के

T20 World Cup 2021: मिसबाह उल हक ने विवाद के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. (AP)

T20 World Cup 2021: मिसबाह उल हक ने विवाद के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. (AP)

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच मिसबाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने टी20 विश्व कप टीम में बदलाव किए जाने की आलाचेना की है. शुरुआती 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के बाद मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने बाद में तीन बदलाव किए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कोच और कप्तान मिसबाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में तब तक कोई सुधार नहीं होगा जब तक वह व्यवस्था में बदलाव नहीं करेगा और बलि का बकरा ढूंढने की आदत बंद नहीं करेगा. पिछले महीने अचानक इस्तीफा देने के बाद पहली बार बोल रहे मिसबाह ने कहा कि ‘कॉस्मेटिक सर्जरी’ से पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में कुछ नहीं बदलने वाला क्योंकि समस्यायें तो व्यवस्था में अंदर तक गहरी हो चुकी हैं.

    उन्होंने ‘ए-स्पोर्ट्स’ चैनल से कहा, ‘‘समस्या यह है कि हमारा क्रिकेट केवल नतीजे देखता है और आगे की योजना तथा व्यवस्था में सुधार करने के लिये हमारे पास समय या संयम नहीं है.’’ मिसबाह ने कहा, ‘‘हम इस बात पर ध्यान नहीं देते कि हमें अपने खिालड़ियों का विकास घरेलू स्तर पर ही करना होगा और फिर राष्ट्रीय टीम में उनके कौशल विकास पर काम करना होगा. हम नतीजे चाहते हैं और अगर हमें इच्छानुसार परिणाम नहीं मिलते तो हम किसी को बलि का बकरा बनाने के लिये ढूंढना शुरू कर देते हैं.’’

    मिसबाह के साथ गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने पिछले महीने वेस्टइंडीज से लौटने के बाद अचानक इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी. पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ‘‘दुर्भाग्य से पाकिस्तान क्रिकेट में बलि का बकरा ढूंढना आम हो गया है. एक मैच या सीरीज गंवाने के बाद हम खुद को बचाने के लिये बलि का बकरा ढूंढने लगते हैं.’’ मिसबाह ने कहा, ‘‘अगर हम यही ‘कास्मेटिक सर्जरी’ (ऊपर से सुधार) जारी रखेंगे तो कुछ भी नहीं बदलेगा. आप कोच और खिलाड़ियों को बदल सकते हैं लेकिन अंदर की समस्या जस की तस बनी रहेंगी.’’

    यह भी पढ़ें:

    T20 World Cup: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वॉर्म अप मैच में दी मात, अश्विन की शानदार गेंदबाजी के बाद रोहित का पचासा

    हार्दिक पंड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच में करेंगे गेंदबाजी? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

    मिसबाह ने साथ ही राष्ट्रीय चयन समिति के काम करने के तरीके और जिस तरह से टी20 विश्व कप टीम (T20 World Cup) में बदलाव किये, उसकी भी काफी आलाचेना की. उन्होंने कहा, ‘‘क्या हो रहा है? पहले आप कुछ खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में शामिल करते हो और फिर 10 दिन बाद आप यू्-टर्न लेकर बाहर किये गये खिलाड़ियों को वापस लाते हो.’’ शुरुआती 15 सदस्यीय टीम और तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा करने के बाद मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने बाद में तीन बदलाव किये.

    Tags: Cricket news, Misbah ul haq, Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर