पाकिस्तान के खिलाड़ियों की सैलरी में बड़ा इजाफा, जानिए कितनी होगी कमाई?

पाकिस्तान के खिलाड़ियों की सैलरी में बड़ा इजाफा, जानिए कितनी होगी कमाई?
बढ़ गई पाकिस्तानी क्रिकेटरों की सैलरी

पीसीबी ने मंगलवार को पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के टॉप घरेलू क्रिकेटरों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाई सैलरी

  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मंगलवार को अपने घरेलू खिलाड़ियों की सैलरी में भारी बढ़ोतरी कर उन्हें बड़ा तोहफा दिया. मंगलवार को घोषित संशोधित वेतन संरचना (Salary Hike) के मुताबिक पाकिस्तान के टॉप घरेलू क्रिकेटर एक सीजन में 32 लाख पीकेआर (लगभग 14 लाख भारतीय रुपये) की कमाई कर सकते हैं जिसमें डेढ़ लाख पीकेआर (लगभग 66 हजार भारतीय रुपये) मासिक रिटेनर भी शामिल है. बोर्ड ने 30 सितंबर से शुरू होने वाले सत्र से पहले नयी वेतन संरचना घोषित की जिसमें घरेलू खिलाड़ी 2019-20 सत्र की तुलना में कम से कम सात फीसदी अधिक कमाई करेंगे.

पीसीबी ने अधिकतम कमाई 83 फीसदी बढ़ाई
पीसीबी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, 'शीर्ष घरेलू क्रिकेटर अधिकतम 32 लाख पीकेआर की कमाई कर सकते है जो पिछले सत्र की तुलना में 83 प्रतिशत अधिक है. इन खिलाड़ियों की न्यूनतम कमाई 18 लाख पीकेआर (पाकिस्तानी रूपया) होगी जो पिछले सत्र की तुलना में सात प्रतिशत अधिक होगा.'

बोर्ड ने बताया, 'ए प्लस वर्ग में आने वाले खिलाड़ियों को 12 महीने तक डेढ़ लाख पीकेआर का मासिक रिटेनरशिप मिलेगा. खिलाड़ियों को इसके अलावा राष्ट्रीय टी20 कप और पाकिस्तान कप के लिए प्रतिमैच 40,000 पीकेआर मिलेंगे जबकि कायदे आजम ट्राफी के लिए उन्हें प्रति मैच 60,000 पीकेआर मिलेगा.' बोर्ड ने कहा कि हर वर्ग के खिलाड़ी का मासिक रिटेनरशिप अलग-अलग है लेकिन सभी को एक समान मैच फीस मिलेगी.
बुजुर्ग खिलाड़ियों के दम पर वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता है पाकिस्तान, कोच मिस्बाह ने बनाई रणनीति!



बाबर आजम की जर्सी पर दिखा शराब कंपनी का लोगो, मच गया बवाल

जानिए किस खिलाड़ी की कितनी कमाई होगी?
पीसीबी की नयी सूची में ए प्लस वर्ग में 10 खिलाड़ी है जिन्हें डेढ़ लाख पीकेआर मासिक रिटेनरशिप मिलेगा. ए वर्ग के 38 खिलाड़ियों को 85,000 पीकेआर (लगभग 37 हजार रुपये) जबकि बी वर्ग के 48 खिलाड़ियों को 75,000 पीकेआर (लगभग 33 हजार रुपये) मिलेंगे. सबसे ज्यादा 72 खिलाड़ी सी वर्ग में है जिन्हें 65,000 पीकेआर (लगभग 28 हजार रुपये) तो वही डी वर्ग के 24 खिलाड़ियों को 40,000 पीकेआर (लगभग 17.5 हजार रुपये) का मासिक वेतन मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading