Home /News /sports /

भारत से वर्ल्‍ड कप छीनने वाले पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास, कभी जुराबे बनाने का करता था काम

भारत से वर्ल्‍ड कप छीनने वाले पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास, कभी जुराबे बनाने का करता था काम

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर अनवर अली ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है (pc: @realanwarali48 twitter)

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर अनवर अली ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है (pc: @realanwarali48 twitter)

पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर अनवर अली (anwar ali,) ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), रवींद्र जडेजा सहित 5 विकेट लिए थे और भारत का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था. 35 रन पर 5 विकेट लेकर वह दुनिया भर में छा गए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. ग्रुप 2 में अभी उसने 4 मैच खेले हैं और चारों में जीत दर्ज की है. ग्रुप 2 में उसे अपना आखिरी मुकाबला स्‍कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है, जो उसके लिए एक नॉकआउट की तैयारी जैसा होगा. पाकिस्‍तानी टीम, फैंस और दिग्‍गज खिलाड़ी इस समय वर्ल्‍ड कप में बिजी हैं. इसी बीच पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर अनवर अली (Anwar Ali) ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. उन्‍होंने सीमित ओवर क्रिकेट पर पूरा ध्‍यान लगाने के लिए ऐसा किया.

    अनवर ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की. उन्‍होंने कहा कि जैसे सभी अच्‍छी चीजें खत्‍म हो जाती है, वैसा ही वे अपने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट करियर को भी अलविदा कह रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं ऐलान करता हूं कि मैं अब कोई फर्स्‍ट क्‍लास मैच नहीं खेलूंगा. इससे मैं सीमित ओवर क्रिकेट पर पूरा ध्‍यान लगा पाऊंगा.

     कराची की फैक्‍ट्री में किया करते थे मजदूरी
    अनवर का शानदार फर्स्‍ट क्‍लास रिकॉर्ड है. ऑल राउंडर अनवर ने 108 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में 27.59 की औसत से 349 विकेट लिए. वहीं बल्‍ले से फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 2670 रन बनाए. जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल है. उन्‍होंने 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. 33 साल के अनवर कभी कराची की फैक्‍ट्री में मजदूरी किया करते थे. उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि वो जुराबे बनाने वाली फैक्‍ट्री में काम किया करते थे और उनका बचपन से ही पाकिस्‍तान के लिए खेलने का सपना था. कम उम्र में ही सिर पर से पिता का साया उठने के बाद परिवार को चलाने के लिए अनवर को कमाना पड़ा.
    T20 World Cup 2021: जेसन रॉय का सेमीफाइनल खेलना मुश्किल! इंग्‍लैंड टीम का बढ़ा सिरदर्द

    T20 World Cup Semifinal: AFG vs NZ मैच में उलझा भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का पेंच, जानिए पूरा समीकरण

    सड़क पर लड़कों को क्रिकेट खेलते हुए देखने के बाद क्रिकेट में उनकी रूचि बढ़ी. इसके बाद वो रात में नौकरी किया करने लगे तो दिन में क्रिकेट खेलते थे. इस दौरान स्‍थानीय कोच आजम खान की उन पर नजर पड़ी और 150 रुपये की मजदूरी के लिए ट्रायल्‍स देने भी चले गए. उन्‍हें पाकिस्‍तान की अंडर 19 टीम में जगह मिली. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में अनवर ने रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा सहित कुल 5 विकेट लेकर पाकिस्‍तान को जीत दिलाई और रातों रात स्‍टार बन गए थे.

    Tags: Cricket news, India Vs Pakistan, Rohit sharma, Under 19 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर