पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने तोड़ी लोकप्रियता की हदें, प्रशंसकों ने ठप कर दी वेबसाइट

टी-20 टूर्नामेंट में समरसेट (Somerset) के पहले मुकाबले के दौरान पाकिस्तान में प्रशंसक बाबर आजम (babar azam) का प्रदर्शन जानने को इस कदर उत्सुक हो गए कि क्लब की वेबसाइट ही क्रैश हो गई.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 6:37 PM IST
पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने तोड़ी लोकप्रियता की हदें, प्रशंसकों ने ठप कर दी वेबसाइट
बाबर आजम बेहद कम समय में पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं.
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 6:37 PM IST
पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) का नाम प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में शुमार होता है. फिलहाल वह समरसेट (Somerset) की ओर से टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. पाकिस्तान में बाबर आजम की लोकप्रियता उनके प्रशंसकों के सिर चढ़कर बोलती है, लेकिन इस बल्लेबाज के फैन बाकी हिस्सों में भी कम नहीं हैं. यहां तक कि उनके क्लब समरसेट को भी उनकी लोकप्रियता की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल, समरसेट उन चुनिंदा क्लबों में से है जो अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर मैचों की स्ट्रीमिंग करता है. इस टी-20 टूर्नामेंट में समरसेट के पहले मुकाबले के दौरान पाकिस्तान में प्रशंसक बाबर आजम का प्रदर्शन जानने को इस कदर उत्सुक हो गए कि क्लब की वेबसाइट ही क्रैश हो गई.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, समरसेट के डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव बेन वारेन को क्लब की वेबसाइट के सर्वर को ही अपडेट करने पर मजबूर होना पड़ा ताकि क्लब के दूसरे मैच में इस तरह की परेशानी न आए. हालांकि पिछले सप्ताहांत समरसेट को सेसेक्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में बाबर आजम ने 83 रन बनाए, जिसे करीब डेढ़ मिलियन लोगों ने यू-ट्यूब पर देखा.

वर्ल्ड कप में 8 मैचों में बनाए 474 रन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बाबर आजम का बल्ला खूब बोला. उन्होंने आठ मैचों में 474 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 67.71 जबकि स्ट्राइक रेट 87.77 का रहा. बाबर आजम ने इस टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक और एक शतक भी लगाया. वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में आठवें स्‍थान पर रहे.

cricket, babar azam, pcb, pakistan cricket team, county cricket, पीसीबी, क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, काउंटी क्रिकेट, बाबर आजम, समरसेट, somorset
बाबर आजम मौजूदा टी-20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं.


टी-20 के नंबर वन बल्लेबाज
Loading...

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम मौजूदा समय में टी-20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं. टी-20 ब्लास्ट में वह छह पारियों में 267 रन बना चुके हैं. समरसेट के कोच जेसन केर के अनुसार, हम खुशकिस्मत हैं कि बाबर आजम हमारे लिए वारविकशर के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार हो गए हैं. अगर वह हामी नहीं भरते तो हमें इस मैच में बिना ओवरसीज प्लेयर के उतरना पड़ता.

/यह भी पढ़ें- एक मैच तक भी कायम नहीं रहा रोहित का रिकॉर्ड, कोहली ने की बराबरी
ऋषभ पंत के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज की टीम, धोनी के अंदाज में छक्का लगाकर जिताया मैच
First published: August 7, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...