पाकिस्‍तान के इमाद वसीम ने विदेशी दुल्‍हन से की शादी, देखिए तस्‍वीरें

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 4:55 PM IST
पाकिस्‍तान के इमाद वसीम ने विदेशी दुल्‍हन से की शादी, देखिए तस्‍वीरें
इमाद वसीम और सानिया अश्‍फाक पहली बार लंदन में मिले थे.

पाकिस्‍तान (Pakistan) के ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) ने ब्रिटिश लड़की सानिया अश्‍फाक (Sania Ashfaq) से शादी की. इस्‍लामाबाद की फैसल मस्जिद में दोनों का निकाह पढ़ा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 4:55 PM IST
  • Share this:
ऐसा लगता है अभी पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों (Pakistan Cricketers) की शादी का सीजन चल रहा है. सप्‍ताह की शुरुआत में तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने भारतीय लड़की सामिया आरजू (Samia Arzoo) से निकाह किया था. अब शनिवार को ऑलराउंडर इमाद वसीम (IMad Wasim) ने ब्रिटिश लड़की सानिया अश्‍फाक (Sania Ashfaq) से शादी की. इस्‍लामाबाद की फैसल मस्जिद में दोनों का निकाह पढ़ा गया. इस दौरान दोनों के करीबी रिश्‍तेदार और दोस्‍त ही मौजूद थे. शादी का कार्यक्रम एकदम सादगीभरा रखा गया. इस्‍लामाबाद में ही सोमवार यानी 26 अगस्‍त को रिसेप्‍शन है. इसके लिए कई हस्तियों को बुलावा भेजा गया है.

रिसेप्‍शन के लिए कई दिग्‍गजों को न्‍योता
इनमें पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के खिलाड़ियों के साथ ही प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को भी न्‍योता दिया गया है. रिसेप्‍शन में कई राजनीतिक दिग्‍गजों के भी आने की उम्‍मीद है. पाकिस्तान के सीनेटर फैसल जावेद व नईम उल हक, पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी और पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम व शाहिद अफरीदी को भी इमाद वसीम ने शादी का न्योता भेजा है.

imad wasim wedding, sania ashfaq, imad wasim sania ashfaq, pakistan cricket, pakistan cricketer wedding, इमाद वसीम, सानिया अश्‍फाक, पाकिस्‍तानी क्रिकेटर, इमाद वसीम शादी, पाकिस्‍तानी क्रिकेटर निकाह
अजहर महमूद और इमाम उल हक के साथ इमाद वसीम व उनकी पत्‍नी सानिया.


ब्रिटेन में जन्‍मे हैं इमाद
इमाद और सानिया की मुलाकात लंदन में हुई थी. बता दें कि इमाद का जन्‍म ब्रिटेन में ही हुआ था. उनके माता-पिता वेल्‍स में रहते थे. बाद में इमाद पाकिस्‍तान लौट आए और यहां क्रिकेट खेलने लग गए. वे वेल्स में जन्‍मे पाकिस्‍तान के पहले अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर हैं. इमाद इंग्‍लैंड की काउंटी टीम नॉटिंघमशर के लिए भी खेलते रहे हैं. इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए 52 वनडे और 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम 41 वनडे और 39 टी20 विकेट हैं. साथ ही इमाद वनडे में 5 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

Loading...




पढ़ाई मेडिसिन की और करियर क्रिकेट में
पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम ने मेडिसिन की पढ़ाई की थी, लेकिन पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के लिए खेलने का ऑफर मिलने के बाद उन्होंने इसी खेल में करियर बनाने का फैसला किया. अपने देश के हजारों युवाओं की ही तरह इमाद वसीम भी पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम की तरह बनना चाहते हैं, लेकिन उनकी गेंदों में वैसी गति नहीं थी. इसलिए उन्होंने स्पिन गेंदबाज बनने का फैसला किया.







इमाद पाकिस्‍तान के लिए वर्ल्‍ड कप में भी खेले थे. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने बल्‍ले व गेंद से टीम के लिए उपयोगी पारियां खेली थी. वे अब अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नजर आएंगे. पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच लाहौर व कराची में 3-3 मैचों की वनडे व सीरीज होगी.

हसन अली ने की थी भारतीय लड़की से शादी
इससे पहले हसन अली ने दुबई में एक आतिशी कार्यक्रम में भारतीय लड़की सामिया आरजू से निकाह किया था. सामिया पेशे से फ्लाइट इंजीनियर हैं और अमीरात एयरलाइन में काम करती हैं.

हसन और सामिया को सानिया मिर्जा ने दी शादी की पहली दावत

INDvWI: वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...