मोहम्‍मद शमी पर पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का विवादित बयान- वे मुस्लिम हैं, ये अच्‍छी बात है

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने तो शमी के अच्‍छे प्रदर्शन में धर्म का एंगल जोड़ दिया.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:05 PM IST
मोहम्‍मद शमी पर पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का विवादित बयान- वे मुस्लिम हैं, ये अच्‍छी बात है
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:05 PM IST
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों गज़ब की फॉर्म में हैं. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शुरुआती मुकाबलों में टीम में जगह न मिलने के बाद शमी ने पिछले 3 मुकाबलों में कमाल का प्रदर्शन किया है. 3 मैच में 13 विकेट लेकर शमी भारत के लिए वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. लेकिन, इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद लगता है भारत से ज़्यादा पाकिस्तान इस हार से खफा है. यही वजह है कि उनकी तरफ से आए दिन अजीबोगरीब बयान आते रहते हैं.

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने तो शमी के अच्‍छे प्रदर्शन में धर्म का एंगल जोड़ दिया. उन्‍होंने एक टीवी चैनल पर पैनल डिस्‍कशन के दौरान यह बयान दिया.

सिकंदर बख्त ने कही अजीबोगरीब बात
बख्त ने इंग्‍लैंड के खिलाफ इंडिया की हार के बाद कहा, 'भारत के पास बेस्ट बॉलिंग अटैक है. बुमराह नंबर-1 गेंदबाज हैं अगर वे विकेट नहीं पाते हैं तो कुलदीप यादव विकेट ले लेते हैं. चहल भारत के विकेट टेकिंग बॉलर हैं. अब शमी जो हैं वह अपना काम कर चुके हैं. वह हैं भी मुसलमान. अच्‍छी बात यह है. ठीक है इंडिया की टीम की तरफ से खेलते हैं. मैंने भारत की गेंदबाजी देखी है. उनके स्ट्राइक बॉलर विकेट नहीं ले पाए. यादव और चहल को जिस तरह से इंग्‍लैंड ने पीटा है. उन्‍होंने 337 रन बनाए.'


Loading...


बख्त ने कुछ नया नही किया
सिकंदर ने पहली बार इस तरह का बयान नहीं दिया है. वे अजीबोगरीब बयान देते रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मैच के पहले भी बख्त ने ऐसा ही कुछ किया था. मैच के पहले बख्त ने कहा था कि भारत हमें वर्ल्ड कप से हटाने के लिए या उसे लगेगा कि पाकिस्तान जीत सकता है तो वह शरारत कर सकता है. बख्त ने मैच से पहले आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर रखने के लिये भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है और मैच के बाद उन्होंने कहा कि लोग अब ये तय कर सकते है कि वह सही थे या गलत.

उन्होंने कहा, ‘भारत ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसमें मैच जीतने के लिए कोई गंभीरता नहीं दिखी और यही अपने आप में सब कुछ कहता है.’

mohammed shami, mohammed shami world cup 2019, mohammed shami pakistan, Sikander bakht, मोहम्‍मद शमी, पाकिस्‍तान क्रिकेटर,सिकंदर बख्‍त, इंडिया वर्ल्‍ड कप
पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर सिंकदर बख्‍त.


इंग्‍लैंड की जीत से परेशान है पाकिस्‍तान 
बता दें कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की राह अब मुश्किल नज़र आ रही है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच जीतना ही होगा. साथ ही, पाकिस्तान को ये दुआ करनी होगी कि इंग्लैंड न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला हार जाए. अगर दोनों, पाकिस्तान और इंग्लैंड अपने बचे मुकाबले जीत जाते हैं, तो भी इंग्लैंड ही सेमीफाइनल में जाएगा.

ऐसे में पाकिस्तान का सेमीफइनल में पहुंचना मुश्किल लग रहा है. यही वजह है कि भारत से ज़्यादा पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार इतनी चुभ रही है.

भारतीय फैंस बोले- कार्तिक से डरता है बांग्लादेश

...तो विंडीज के बल्लेबाजों से भी गए गुजरे हैं धोनी-जाधव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...