अपना शहर चुनें

States

कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए फखर जमां

फखर जमां में कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.
फखर जमां में कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.

न्यूजीलैंड के लिए टीम के रवाना होने से पहले फखर जमां में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण दिखे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार देर रात इसकी पुष्टि की है कि फखर को बुखार है और सोमवार सुबह जल्दी दौरे के लिए पाकिस्तान टीम के रवाना होने के समय तक उनका ठीक हो पाना मुश्किल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 10:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर्स के स्पेशलिस्ट ओपनर फखर जमां (Fakhar Zaman) में कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand vs Pakistan) से बाहर हो गए हैं. न्यूजीलैंड के लिए टीम के रवाना होने से पहले फखर जमां में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण दिखे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार देर रात इसकी पुष्टि की है कि फखर को बुखार है और सोमवार सुबह जल्दी दौरे के लिए पाकिस्तान टीम के रवाना होने के समय तक उनका ठीक हो पाना मुश्किल है.

बोर्ड ने कहा कि फखर को दौरे से हटाने का फैसला बाकी टीम के सदस्यों के स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में रखते हुए किया गया. पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, ''जैसे ही उनकी हालत का पता चला तो फखर को लाहौर के टीम होटल में अलग कर दिया गया और पीसीबी का मेडिकल पैनल अब उनकी निगरानी कर रहा है.'' उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि टीम प्रबंधन ने फखर के लिए रिप्लेसमेंट नहीं मांगा था.

विराट कोहली के लौटने से भारतीय लाइन-अप कमजोर होगा: इयान चैपल



टीम के डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा, ''शनिवार को फखर की कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट आई थी, जो नेगेटिव थी. लेकिन आज उन्हें बुखार हो गया. जैसे ही उनकी हालत की सूचना मिली, उन्हें टीम के बाकी लोगों से अलग कर दिया गया. हम लगातार उसकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उनके जल्दी स्वस्थ होने की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि वह टीम के साथ यात्रा करने के लिए ठीक नहीं हैं. ऐसे में उन्हें दौरे पर जाने वाली टीम से अलग कर दिया है.''
टीम के सभी खिलाड़ी और अधिकारी ने शनिवार को कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लाहौर के होटल में इकट्ठा हुए थे. कुल 34 खिलाड़ी और 15 अधिकारी जो पाकिस्तान की सीनियर और ए टीम का हिस्सा हैं, सोमवार सुबह दुबई होते हुए ऑकलैंड के लिए रवाना हुए. न्यूजीलैंड एक कोविड-19 मुक्त देश है. ऐसे में पाकिस्तान टीम को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा.

न्यूजीलैंड दौरे पर क्वांरटीन के दौरान पाक खिलाड़ियों के लिए कम पाबंदियां होंगी
न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने वाले 50 खिलाड़ियों के पाकिस्तानी दल को साल के शुरू में हुए इंग्लैंड दौरे की तुलना में कम पाबंदियों का सामना करना पड़ेगा. एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं दी है, लेकिन 'एक्सप्रेस न्यूजपेपर' की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की तुलना में दौरा करने वाली टीम के लिए कम पाबंदियां होंगी.

इस रिपोर्ट में कहा गया कि ऑकलैंड में पहुंचने के बाद पाकिस्तानी दल को 14 दिन के क्वारंटीन में रहना होगा. पाकिस्तान टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा कि वह अपनी सरकार से सहयोग के बाद कुछ दर्शकों को अनुमति देने की कोशिश में जुटा है. सीरीज टी20 के साथ 18 दिसंबर से शुरू होगी.

रामचंद्र गुहा के आरोप, आज भी भारतीय क्रिकेट को चला रहे श्रीनिवासन, गांगुली की भी आलोचना

शुरुआती पृथकवास में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को तीन दिन अकेले रहना होगा और इस दौरान उन्हें किसी भी ग्रुप के व्यक्तियों से मिलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एक बार आइसोलेशन का समय खत्म हो जाएगा तो एक और टेस्ट किया जाएगा, जिसके बाद खिलाड़ी और अधिकारी अपनी मर्जी से कहीं भी आ जा सकेंगे. वहीं, इंग्लैंड में खिलाड़ियों के काफी ज्यादा कोविड-19 परीक्षण कराए गए थे और वे लंबे समय तक क्वारंटीन में भी रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज