लाइव टीवी

पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने बरपाया कहर, 19 साल की उम्र में बनाया तूफानी वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 11:07 PM IST
पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने बरपाया कहर, 19 साल की उम्र में बनाया तूफानी वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
मोहम्‍मद हसनैन.

मोहम्‍मद हसनैन (Mohammad Hasnain) 19 साल के हैं और उनकी गिनती पाकिस्‍तान (Pakistan) के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है. वे पाकिस्‍तान सुपर लीग से चर्चाओं में आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 11:07 PM IST
  • Share this:
लाहौर: पाकिस्‍तान (Pakistan) के युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन (Mohammad Hasnain) ने शनिवार को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम (Gaddafi Stadium) में उन्‍होंने लगातार 3 गेंदों में श्रीलंका के 3 बल्‍लेबाजों को चलता किया. उनकी हैट्रिक दो ओवर में बंटी हुई थी. उन्‍होंने पहले 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर भनुका राजपक्षा को आउट किया. इसके बाद 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्‍होंने दसुन शनका और शेहान जयसूर्या को चलता किया. दिलचस्‍प बात यह रही कि उन्‍हें और उनकी टीम को हैट्रिक के बारे में पता ही नहीं था. जब पूरी टीम ड्रेसिंग रूम पहुंची तो उन्‍हें बताया गया कि हसनैन ने हैट्रिक ली थी.

दूसरे ही मैच में ली हैट्रिक 
19 साल के हसनैन सबसे कम उम्र में टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्‍होंने दूसरे ही मैच में यह कमाल कर लिया. हसनैन ने हैट्रिक के पहले विकेट के रूप में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रहे राजपक्षा (32) को पगबाधा आउट किया. इसके बाद वे 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए. इसमें पहली ही गेंद पर उन्‍होंने श्रीलंका के कप्‍तान शनका (17) को उमर अकमल के हाथों कैच कराया. गेंद हवा में गई थी ऐसे में जब तक कैच हुआ तब तक शनका और जयसूर्या दोनों रन लेते हुए क्रॉस हो गए थे.

mohammad hasnain, pakistan cricket, carribean premier league, quaid e azam trophy, मोहम्‍मद हसनैन, कायदे आजम ट्रॉफी, पाकिस्‍तान, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड
मोहम्‍मद हसनैन पाकिस्‍तान सुपर लीग से सुर्खियों में आए.


ऐसे में जयसूर्या क्रीज पर आए. उन्‍होंने भी हसनैन की गेंद को उड़ाने का प्रयास किया. गेंद अहमद शहजाद के पास गई जिसे उन्‍होंने लपक लिया. जयसूर्या 2 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह से हसनैन की पहली अंतरराष्‍ट्रीय हैट्रिक पूरी हुई.

स्‍पीड है हसनैन की ताकत
हसनैन 19 साल के हैं और उनकी गिनती पाकिस्‍तान के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है. वे पाकिस्‍तान सुपर लीग से चर्चाओं में आए थे. इस टूर्नामेंट में जबरदस्‍त प्रदर्शन के बूते उन्‍हें वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले पाकिस्‍तान टीम में भी चुना गया था. इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्‍होंने अपनी स्‍पीड से प्रभावित किया था. बाद में उन्‍हें वर्ल्‍ड कप के लिए भी चुना गया था लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था. वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालने में माहिर हैं. साथ ही उनकी यॉर्कर भी काफी सटीक होती है.
Loading...

रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को दी गाली तो बेन स्टोक्स बोले- पहले विराट...

रोहित शर्मा का करिश्‍मा, दूसरा शतक ठोककर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...