आईपीएल में खेलेंगे पाकिस्तान के पूर्व पेसर मोहम्मद आमिर? खुद दिया जवाब

आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले. (Instagram)

पेसर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के बारे में इस तरह की खबरें आई थीं कि वह ब्रिटिश नागरिकता हासिल करने के बाद आईपीएल में खेल सकते हैं. अब आमिर ने इन तमाम अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है. उन्होंने साथ ही कहा कि है वह पाकिस्तान के अलावा किसी और देश का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के आईपीएल में खेलने की अटकलें लगाई जा रही हैं. वह फिलहाल इंग्लैंड की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर उनको नागरिकता मिल जाती है तो कहा जा रहा है कि वह आईपीएल में खेल सकते हैं. आमिर ने अब इन तमाम अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है.

    इस तेज गेंदबाज ने हैरानी जताई है कि इस तरह की खबरें कैसे चलने लगती हैं. उन्होंने एक यूट्यूब चैनल ने बातचीत के दौरान अपना पक्ष रखा और बताया कि उनकी पत्नी ब्रिटिश नागरिक हैं और इसी के कारण वह नागरिकता हासिल करने के प्रयास कर रहे हैं. आमिर ने साथ ही कहा कि उनके बच्चे भी ब्रिटेन में ही पढ़ेंगे.



    इसे भी पढ़ें, अबुधाबी में 5 जून से शुरू हो सकती है पाकिस्तान सुपर लीग

    दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलने को लेकर आमिर ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि इस तरह की बातें कहां से आ जाती हैं कि मैं आईपीएल में खेलने वाला हूं. ऐसा नहीं हो रहा है, मैं पाकिस्तान के अलावा किसी देश का प्रतिनिधित्व नहीं करूंगा.' उन्होंने आगे कहा, 'मेरी बीवी ब्रिटिश हैं, इसलिए मेरे पास वहां का कार्ड है. इससे पहले भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पास यूके का पासपोर्ट रहा है. मुझे समझ नहीं आता कि मेरे नाम पर इतना हो-हल्ला क्यों होने लगा है.'



    29 वर्षीय आमिर ने आगे कहा, 'मेरे बच्चों को ब्रिटेन में पढ़ना है लेकिन अभी मेरे यहां के कार्ड को खत्म होने में ही दो साल बाकी हैं. जब वह खत्म होगा, तब पासपोर्ट की बात होगी. इसलिए मेरे बारे में गलत खबर मत फैलाएं. कुछ चैनल वाले अपनी खबर को चलाने के लिए इस तरह की खबरें फैलाते हैं.'

    इसे भी पढ़ें, पाकिस्तान क्रिकेट में नेपोटिज्म पर बोले आसिफ- 25 रन बनाने वाले बल्लेबाज हीरो कहलाए

    पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेलने वाले आमिर ने हाल में अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड पीसीबी पर पक्षपात के आरोप लगाए थे. आमिर के नाम टेस्ट में 119, वनडे में 81 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 59 विकेट दर्ज हैं.