Home /News /sports /

पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, T20 WC की टीम के ऐलान के 2 घंटे बाद मिस्बाह ने हेड कोच का पद छोड़ा

पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, T20 WC की टीम के ऐलान के 2 घंटे बाद मिस्बाह ने हेड कोच का पद छोड़ा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. (Misbah Ul Haq Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. (Misbah Ul Haq Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. इस साल होने यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम की घोषणा के 2 घंटे बाद ही हेड कोच मिस्बाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. इस साल होने यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम की घोषणा के 2 घंटे बाद ही हेड कोच मिस्बाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है. मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में पीसीबी ने यह जिम्मेदारी सौंपी थी और उनका कॉन्ट्रैक्ट 1 साल बचा हुआ था. इस बीच, पीसीबी ने पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को इन दोनों की जगह अस्थायी तौर पर टीम का कोच नियुक्त किया गया है. क्योंकि अगले हफ्ते ही पाकिस्तान को 3 वनडे और 5 टी20 की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की मेजबानी करनी है.

    इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंच जाएगी. वहीं, मेजबान पाकिस्तान की टीम 8 सितंबर को इस्लामाबाद में इकठ्ठा होगी. फिलहाल, पीसीबी ने इस सीरीज के लिए अस्थायी कोच नियुक्त किए हैं. जल्द ही टी20 विश्व कप 2021 के लिए अलग से कोचिंग टीम चुनी जाएगी.

    इस फैसले के बाद मिस्बाह उल हक ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में क्वारंटीन रहने के दौरान मैंने पाकिस्तान टीम के साथ अपने 24 महीने के कार्यकाल के साथ-साथ आगे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शेड्यूल के बारे में मूल्यांकन किया. यह देखते हुए कि मुझे अपने परिवार से काफी दूर रहना पड़ता और वह भी बायो-बबल में, इसलिए मैंने पाकिस्तान टीम के हेड कोच का पद छोड़ने का फैसला लिया.

    मैं चुनौतियों के लिए तैयार नहीं

    उन्होंने आगे कहा कि मैं समझ सकता हूं कि यह समय ऐसे फैसले के लिए आदर्श नहीं हो सकता है. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि मैं फिलहाल ह़नी तौर पर आगे आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हूं. ऐसे में नए व्यक्ति के लिए इस जिम्मेदारी को संभालने का सही वक्त है. उसके पास टीम को आगे ले जाने का मौका है.

    हमने एक जोड़ी के रूप में काम किया

    वहीं, अपना पद छोड़ने वाले पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने कहा कि टीम के हेड कोच मिस्बाह ने अपने फैसले और भविष्य की योजनाओं के बारे में मुझे बताया. इसके बाद मेरे लिए इस्तीफा देना बिल्कुल साफ था. क्योंकि हम दोनों ने एक साथ इस जिम्मेदारी को संभाला था. एक जोड़ी के रूप में सामूहिक रूप से हमने काम किया और अब एक साथ इस्तीफा भी दिया है.

    Tags: Cricket news, Misbah ul haq, Pakistan cricket team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर