पाकिस्तान के हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता बने मिस्बाह उल हक, वकार यूनिस बने गेंदबाजी कोच

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 2:37 PM IST
पाकिस्तान के हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता बने मिस्बाह उल हक, वकार यूनिस बने गेंदबाजी कोच
मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के 30वें मुख्य कोच होंगे

ऐसा पहली बार है जब हेड कोच ही मुख्य चयनकर्ता भी होगा. मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) का कार्यकाल तीन साल का होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 2:37 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) को बुधवार को पाकिस्तान का मुख्य कोच (Pakistan Cricket Coach)और मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है. पाकिस्तान के ही पूर्व कप्तान वकार यूनिस (Waqar Younis) को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. मिस्बाह पाकिस्तान के 30वें मुख्य कोच होंगे, लेकिन ऐसा पहली बार है जब मुख्य कोच ही मुख्य चयनकर्ता भी हो. मिस्बाह तीन साल के लिए मुख्य कोच होंगे.

पाकिस्तानी टीम जुलाई में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रही थी जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच मिकी आर्थर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाने का फैसला किया.

मिस्बाह पहली बार बनें कोच
मिस्बाह (Misbah-ul-Haq) पहली बार किसी टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी संभालेंगे. वह हालांकि विभिन्न स्तर पर विभिन्न टीमों के कप्तान रह चुके हैं. मिस्बाह ने पाकिस्तान की ओर से 75 टेस्ट और 162 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और साथ ही 2010 से 2017 के बीच पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी बने.

वकार यूनिस बने गेंदबाजी कोच, मिस्बाह उल हक हेड कोच


मिस्बाह की सैलरी बड़ा मुद्दा

बता दें मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) की सैलरी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़ा मुद्दा थी. पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवाले से छपी खबर के मुताबिक मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के पिछले कोच मिकी आर्थर जितनी सैलरी ही मांगी थी जिसके लिए पीसीबी तैयार नहीं था. हालांकि अब इस मामले में कहीं ना कहीं दोनों पक्षों के बीच सहमति बन गई है. जिसके बाद बुधवार को मुख्य कोच की घोषणा की गई.
Loading...

मिस्बाह का कॉन्ट्रैक्ट तीन साल का होगा


वैसे मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) को पाकिस्तान की टीम के साथ काफी काम करना होगा, क्योंकि ये टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उसका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था.

कैच लेने के चक्कर में भिड़े श्रीलंकाई खिलाड़ी जयसूर्या और मेंडिस, देखें PHOTOS

चयनकर्ता से झगड़ पड़े संजय बांगड़, BCCI कर सकती है कार्रवाई!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...