• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाकिस्तान का यह क्रिकेट स्टेडियम बना खेत, उगाई जा रहीं कद्दू और मिर्चियां; वीडियो कर देगा हैरान

पाकिस्तान का यह क्रिकेट स्टेडियम बना खेत, उगाई जा रहीं कद्दू और मिर्चियां; वीडियो कर देगा हैरान

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल क्रिकेट स्टेडियम में खिलाड़ी तैयार होने के बजाए मिर्च, कद्दू और सब्जियां उगाई जा रहीं हैं. (Shoaib Jatt Twitter)

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल क्रिकेट स्टेडियम में खिलाड़ी तैयार होने के बजाए मिर्च, कद्दू और सब्जियां उगाई जा रहीं हैं. (Shoaib Jatt Twitter)

Cricket Stadium Turned into Vegetable Farm: पाकिस्तान में जमीनी स्तर पर क्रिकेट का हाल क्या है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वहां के पंजाब प्रांत के खानेवाल स्टेडियम (Khanewal Cricket Stadium) में अब खेती हो रही है. वहां क्रिकेट का मैच होने के बजाए कद्दू, मिर्च और दूसरी सब्जियां उगाई जा रही हैं. कई पूर्व क्रिकेटर भी स्टेडियम की दुर्दशा पर दुख जता रहे हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान में क्रिकेट का स्तर बीते कुछ सालों में काफी नीचे गिर गया है. टीम के हालिया प्रदर्शन से यह बात साफ भी हो जाती है. पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के इस स्तर पर पहुंचने की सबसे बड़ी वजह बुनियादी ढांचे में गड़बड़ है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां क्रिकेट स्टेडियम में मैच के बजाए कद्दू और मिर्च उगाई जा रही है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि कैसे पंजाब प्रांत में स्थित खानेवाल स्टेडियम (Khanewal Cricket Stadium) में अब खेती होने लगी है और वहां पर सब्जियां उगाई जा रही हैं. खानेवाल स्टेडियम में घरेलू क्रिकेट के मुकाबले होने थे. इस स्टेडियम को देश में जमीनी स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा देने की सोच के साथ तैयार किय़ा गया था.

    इसे बनाने में करोड़ों रुपए खर्च हुए थे. स्टेडियम में प्रैक्टिस एरिया के अलावा शानदार पवेलियन समेत कई सारी विश्व स्तरीय सुविधाएं मौजूद थीं. हालांकि, किसानों ने स्टेडियम को अब अपने कब्जे में ले लिया है और खिलाड़ियों के तैयार होने की जगह यहां कद्दू, मिर्च और दूसरी सब्जियां उग रही हैं.

    शोएब अख्तर भी स्टेडियम की दुर्दशा पर दुख जता रहे
    रिपोर्ट के मुताबिक, खानेवाल स्टेडियम स्थानीय जिला प्रशासन के अधिकार क्षेत्र में आता है, जिसने इसे आकार देने में करोड़ों रुपए खर्च किए हैं. लेकिन आज इस स्टेडियम का ऐसा हाल हो गया है कि पूर्व क्रिकेटर भी दुखी हैं. खुद शोएब अख्तर ने भी स्टेडियम की दुर्दशा पर मायूसी जताई है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम का ऐसा हाल देखकर मुझे काफी दुख हो रहा है.

    On This Day: कभी टीम में सेलेक्शन नहीं होने पर फूट-फूटकर रोए थे, आज कप्तानी में अपना नाम किया ‘विराट’

    सितंबर में न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी
    बता दें कि 2009 में पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही इस देश में क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय पूरी तरह बंद हो गया था. कोई भी क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाने से कतराती थी. हालांकि, 11 साल बाद हालात बदले हैं और इसी साल अप्रैल में जिम्बाब्बे की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी. दोनों देशों के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेली गई थी.

    वहीं, सितंबर में न्यूजीलैंड टीम भी सीमित ओवर की सीरीज के लिए यहां का दौरा करने वाली है. ऐसे में कम से कम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तो यह नहीं चाहेगा कि दुनिया के सामने देश की ऐसी तस्वीर सामने आए.

    Team India अब वनमैन आर्मी नहीं, 11 हीरो की टीम बन गई है ‘विराट ब्रिगेड’

    पाकिस्तान टीम अभी वेस्टइंडीज का दौरा कर रही
    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की अगर बात करें तो वो वेस्टइंडीज दौरे पर गई है. जहां दो टेस्ट की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान देश ने उसे 1 विकेट से हराया था.दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट 20 अगस्त से शुरू होगा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज