Home /News /sports /

नाम उछलने पर बोले पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम, ऐसा करने से खुद को रोक रखा है

नाम उछलने पर बोले पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम, ऐसा करने से खुद को रोक रखा है

वसीम अकरम पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे हैं

वसीम अकरम पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे हैं

कुछ दिनों पहले पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम (Wasim Akram) पर उनके ही टीम के पूर्व साथी ने कई गंभीर आरोप लगाए थे

    कराची. पिछले कुछ समय से जहां दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण उथल पुथल मची हुई है. वहीं पाकिस्‍तान अपने क्रिकेट के कारण चर्चा में हैं. कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प हो गया है. ऐसे में जहां बाकी क्रिकेटर्स फैंस से जुड़कर अपने अनुभव शेयर कर रहे हैं. वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी एक दूसरे के कच्‍चे चिट्ठे खोलने की कोशिश में हैं. साथ ही कुछ तो अपनी बयानबाजी के कारण चर्चा में हैं. पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट जगत में पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम (Wasim Akram) का नाम सुर्खियों में हैं. उन पर कई तरह से आरोप लगाए जा रहे हैं. जिसके बाद वसीम अकरम ने कहा कि कुछ लोग अब भी चर्चा में रहने के लिए उनके नाम का उपयोग करते हैं.

    दरअसल पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल (Aamir Sohail)ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि वसीम अकरम के कारण ही 1992 के बाद उनका देश वर्ल्‍ड कप नहीं जीत पाया. एक स्‍थानीय टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने आरोप लगाया कि तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने यह तय किया कि 1992 के बाद पाकिस्‍तान कोई वर्ल्‍ड कप न जीते. आमिर ने कहा कि 2003 तक हर वर्ल्‍ड कप से पहले वसीम अकरम को प्रमोट करने का अभियान चलता था और हर वर्ल्‍ड कप से पहले उन्‍हें कप्‍तान बना दिया जाता था. सोहेल ने अकरम पर आरोप लगाया था कि वह 1992 के बाद विश्व कप नहीं जीत पाया.

    17 साल हो गए संन्‍सास लिए
    अकरम (Wasim Akram) ने एक वेब कार्यक्रम में कहा कि वह जब भी इस बारे में इन नकारात्मक चीजों के बारे में सुनते हैं तो उन्‍हें बहुत दुख होता है कि उन्‍हें संन्यास लिए 17 साल हो गए हैं, लेकिन कुछ लोग अब भी खुद को चर्चा में रखने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा कि वह भी अन्य के लिए नकारात्मक बातें कर सकते हैं लेकिन वह खुद को ऐसा करने से रोकते हैं. सोहेल ने दावा किया था कि 1996 और 1999 में कप्तान और 2003 में सीनियर खिलाफ के रूप में अकरम की भूमिका ने यह तय कर दिया कि पाकिस्तान 1992 के इतिहास को नहीं दोहरा सकता. आमिर सोहेल ने पाकिस्‍तान की ओर से 47 टेस्‍ट, 156 वनडे खेले हैं. उनके नाम 2 हजार 833 इंटरनेशनल टेस्‍ट रन और 4 हजार 780 वनडे रन है.

    इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा, घबरा जाते थे सचिन, मगर रोहित शर्मा हैं बेखौफ

    भारतीय गेंदबाज का खुलासा, एमएस धोनी की डांट से पतलून...undefined

    Tags: Cricket, Sports news, Wasim Akram

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर