PAKvsSL : बौखलाए पाकिस्तान का भारत पर आरोप, IPL से बाहर करने की धमकी देकर श्रीलंकाई क्रिकेटरों को दौरे पर आने से रोका

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 4:56 PM IST
PAKvsSL : बौखलाए पाकिस्तान का भारत पर आरोप, IPL से बाहर करने की धमकी देकर श्रीलंकाई क्रिकेटरों को दौरे पर आने से रोका
पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन (Fawad Hussain) ने भारत पर पाकिस्तान दौरा करने की सूरत में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को आईपीएल (IPL) से निकालने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 4:56 PM IST
  • Share this:
कराची. दस श्रीलंकाई खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद श्रीलंका का पाकिस्तान (Sri Lanka vs Pakistan) का दौरा खटाई में पड़ता दिख रहा है. इससे पाकिस्तान की देश में क्रिकेट की वापसी की कोशिशों को झटका लग सकता है. साल 2009 में श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे पर आतंकी हमला हुआ था. तब गद्दाफी स्टेडियम के बाहर बम धमाके में श्रीलंका के कई खिलाड़ी घायल हो गए थे. उस आतंकी घटना के बाद से ही क्रिकेट जगत की बड़ी टीमों ने पाकिस्तान दौरे का बहिष्कार करना शुरू कर दिया था.

हाल ही में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा करने के लिए सहमति जता दी थी. हालांकि जब खिलाड़ियों से इस बारे में बात की गई तो टीम के दस खिलाड़ियों ने अपनी अनुपलब्‍धता जता दी. इसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने इसे भारत की साजिश करार दिया है. श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा खटाई में पड़ता देख पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (Fawad Hussain) ने इंडियन स्पोर्ट्स अथॉरिटीज पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी देकर पाक का दौरा करने से रोकने का आरोप लगाया है.

चंद्रयान 2 पर टिप्पणी के चलते भी करा चुके हैं किरकिरी
पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन (Fawad Hussain) ने अपने आधिकारिक ट्विअर हैंडल पर लिखा है कि कुछ खेल कमेंटेटरों ने बताया है कि भारत ने कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है कि या तो वे पाकिस्तान दौरे से नाम वापस ले लें या फिर उनका आईपीएल कांट्रेक्ट रद्द कर दिया जाएगा. यह काफी घटिया हरकत है. फवाद हुसैन इससे पहले भारत के चंद्रयान 2 मिशन को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर भी अपनी किरकिरी करा चुके हैं. उन्होंने चंद्रयान 2 को पैसे की बर्बादी करार दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान में ही उन्हें सोशल मीडिया पर काफी खरी-खोटी सुनाई गई.


Loading...



ये है दौरे का कार्यक्रम
श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है. श्रीलंका को कराची और लाहौर में तीन वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं. यह दौरा 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच खेला जाना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि भले ही कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिए हैं, लेकिन इसका दौरे पर असर नहीं पड़ेगा. श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा.

टीम इंडिया में जगह बनाना अब होगा 'मुश्किल', कोच रवि शास्‍त्री उठाने जा रहे हैं ये कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...