पावरप्ले के रूल तक नहीं पता और बनना चाहते हैं पाकिस्तान के कोच : शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा, मैंने जिन सीनियर खिलाड़ियों के साथ काम किया, वे बड़े बल्लेबाज और बड़े गेंदबाज तो थे, लेकिन उन्हें क्रिकेट की कोई जानकारी नहीं थी. वे मॉर्डन क्रिकेट की जरूरतों के बारे में कुछ नहीं जानते.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 12:47 PM IST
पावरप्ले के रूल तक नहीं पता और बनना चाहते हैं पाकिस्तान के कोच : शोएब अख्तर
वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद से शोएब अख्तर लगातार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की आलोचना कर रहे हैं.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 12:47 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की आलोचना करते रहे हैं. वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने टीम के कप्तान सरफराज अहमद पर कई सख्त टिप्पणियां भी की थीं. उन्होंने सरफराज अहमद को मोटा तक कह डाला था. अब उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को नए मुकाम तक ले जाने के लिए नया सुझाव दिया है.

दरअसल, रावलपिंडी के नाम से मशहूर इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट को अगर नई दिशा में जाना है तो उसे अब अधिक आधुनिक खिलाड़ियों की जरूरत है. ऐसे खिलाड़ी न केवल नई सोच लाते हैं, बल्कि नया रवैया भी लेकर आते हैं. अख्तर के अनुसार, ऐसे खिलाड़ी आधुनिक क्रिकेट को कहीं बेहतर तरीके से जानते हैं. शोएब अख्तर ने टीम के मौजूदा मैनेजमेंट पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि इन्हें क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता.

अपने आधिकारिक यूट्यूब  चैनल पर शोएब अख्तर ने कहा कि मुझे नौकरी की जरूरत नहीं है, मैं सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का इतनी सलाह दे रहा हूं कि आगे के लिए उसे क्या रणनीति अपनानी चाहिए. वे कैसे पाकिस्तान क्रिकेट का चेहरा बदल सकते हैं. मैं ऐसा इंसान नहीं हूं, जिसे नौकरी की जरूरत है. अल्लाह ने मुझे सब कुछ दिया है.

cricket, pcb, pakistan cricket team, shoaib akhtar, क्रिकेट, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, शोएब अख्तर
वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. टीम सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकी थी.


मैंने जिनके साथ काम किया, उन्हें क्रिकेट का कोई ज्ञान नहीं
शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को स्टार मैनेजमेंट की जरूरत है. जब तक ऐसा नहीं होगा, हम एक स्टार टीम नहीं बना सकते जो निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर सके. उन्होंने साथ ही कहा कि मैंने जिन सीनियर खिलाड़ियों के साथ काम किया, वे बड़े बल्लेबाज और बड़े गेंदबाज तो थे, लेकिन उन्हें क्रिकेट की कोई जानकारी नहीं थी. वे मॉर्डन क्रिकेट की जरूरतों के बारे में कुछ नहीं जानते थे.

पावरप्ले के रूल तक नहीं पता 
Loading...

शोएब अख्तर ने टीम के मौजूदा मैनेजमेंट पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि इन्हें क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता. शोएब के अनुसार, मैं चार सीनियर स्टार प्लेयर्स से पूछा कि क्रिकेट के मैदान पर सर्किल के बाहर कितने खिलाड़ियों को रखने की अनुमति होती है. उन्हें इसकी भी जानकारी नहीं थी जबकि ये चारों सिर्फ अपने बड़े नाम के बलबूते पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनना चाहते हैं.

मोहम्मद यूसुफ, मोहम्मद वसीम और सईद अनवर को बनाया जा सकता है कोच

किन खिलाड़ियों को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनाया जाना चाहिए. इस बारे में शोएब अख्तर ने कहा कि मोहम्मद यूसुफ, मोहम्मद वसीम और सईद अनवर को यह जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने यूनिस खान का भी नाम लिया.

2 ओवर में गिर गए 6 विकेट, 44 रन पर टीम ऑल आउट
दस साल से घर नहीं गए लसित मलिंगा, सिलाई करके जिंदगी बिता रहे मां-बाप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...