लाइव टीवी

शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर उठाए गंभीर सवाल, कही ये बड़ी बात

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 8:01 PM IST
शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर उठाए गंभीर सवाल, कही ये बड़ी बात
पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर बढ़े वजन को लेकर भी सरफराज अहमद पर निशाना साध चुके हैं. (फाइल फोटो)

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 8:01 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया, जबकि टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में उसे मेहमान टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा. लाहौर में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में श्रीलंका ने 64 रन से बड़ी जीत दर्ज की. मौजूदा समय में पाकिस्तान की टीम टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है, जबकि श्रीलंका आठवें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए ये हार किसी बड़े झटके से कम नहीं है. टीम के इस प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

दरअसल, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को एक अहम सलाह दी है. अख्तर का मानना है कि बतौर कप्तान सरफराज अहमद काफी असमंजस में नजर आ रहे हैं. शोएब ने सरफराज को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने की सलाह दी है. शोएब के अनुसार, 'सरफराज अहमद कप्तान के तौर पर असमंजस में रहते हैं. मैं पिछले दो साल से उनसे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलने के लिए कह रहा हूं. सरफराज की बल्लेबाजी खराब होने की वजह यही है कि उन्हें पिछले दो साल से बल्लेबाजी का समुचित समय नहीं मिला है. पाकिस्तान (Pakistan) को एक कप्तान से ज्यादा एक बल्लेबाज के तौर पर सरफराज अहमद की जरूरत है. शोएब अख्तर ने कहा कि अगर सरफराज बल्ले से योगदान दे पाते हैं तो पाकिस्तान के लिए लंबे समय के लिए ये फायदे की बात होगी.'

cricket. cricket news, sports news, shoaib akhtar, sarfaraz ahmed, pakistan cricket team, pcb, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, सरफराज अहमद, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, शोएब अख्तर
वर्ल्ड कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद से ही पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद आलोचकों के निशाने पर हैं. (फाइल फोटो)


उमर अकमल और अहमद शहजाद पर दबाव न बनाएं

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम मैनेजेंट को भी सलाह दी है. अख्तर ने कहा है, 'अहमद शहजाद और उमर उकमल से आते ही रनों की अपेक्षा करना सही नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहा बल्लेबाज पहले से ही भारी दबाव में होता है.' श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलने आई है. पाकिस्तान ने वनडे सीरीज 2-0 से जीत ली है. सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. टी-20 सीरीज में श्रीलंका ने 1-0 की बढ़त बना ली है. सोमवार 7 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा.

तीन महीने से क्रिकेट से दूर हैं एमएस धोनी, इस बॉलीवुड एक्टर के साथ मिलकर कर रहे ये काम

क्‍या रोहित शर्मा के इस बयान के बाद ऋषभ पंत के लिए बंद हो गए टीम इंडिया के दरवाजे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 5:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...