लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की घर में बुरी तरह फजीहत, नंबर 1 टीम होने का खुमार उतरा, पड़ रही गालियां

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 4:52 PM IST
पाकिस्‍तान की घर में बुरी तरह फजीहत, नंबर 1 टीम होने का खुमार उतरा, पड़ रही गालियां
सरफराज अहमद की कप्‍तानी पर संकट मंडरा रहा है. (AP Photo)

टी20 क्रिकेट में नंबर 1 पाकिस्‍तान (Pakistan) को जिस श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan team) ने हराया है वह अनुभवहीन है और रैकिंग में काफी नीचे है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 4:52 PM IST
  • Share this:
अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट (International T20 Cricket) की नंबर वन टीम पाकिस्‍तान (Pakistan) को सोमवार को अपने ही घर में हार से शर्मसार होना पड़ा. श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में उसे 35 रन से हार मिली और इसके साथ ही उसने सीरीज भी गंवा दी. 2016 के वर्ल्‍ड टी20 के बाद पिछले 3 साल में पाकिस्‍तान ने 33 में से 29 मैच जीते थे और केवल 4 हारे थे. लेकिन श्रीलंका से हार ने पाकिस्‍तान का समीकरण पूरी तरह से बिगाड़ दिया. 2019 में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की कप्‍तानी वाली टीम ने 6 टी20 मैच खेले हैं और केवल 1 मुकाबले में उसे जीत मिली है. श्रीलंका से टी20 सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्‍तानी टीम दर्शकों और विशेषज्ञों के निशाने पर है. पाकिस्‍तानी मीडिया और सोशल मीडिया पर टीम को जमकर लताड़ पड़ रही है.

श्रीलंका के सामने पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाया पाकिस्‍तान
श्रीलंका के खिलाफ घर में सीरीज गंवाने से पहले पाकिस्‍तान ने टी20 में 11 सीरीज जीती थी और इसमें उसने ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, वेस्‍टइंडीज, श्रीलंका, जिम्‍बाब्‍वे और वर्ल्‍ड इलेवन की टीमों को शिकस्‍त दी थी. श्रीलंका ने लाहौर में खेले गए दोनों टी20 मैचों में पाकिस्‍तान को बड़े आराम से हराया. पहले मैच में उसने 64 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी. श्रीलंका के खिलाफ दोनों मैचों में पाकिस्‍तान की टीम ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर तक भी उसके बल्‍लेबाज क्रीज पर टिक पाने में नाकाम रहे हैं.

pakistan cricket, pakistan vs sri lanka, pak vs sl series, sri lanka tour of pakistan, sarfaraz ahmed, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम, पाकिस्‍तान वस श्रीलंका, श्रीलंका पाकिस्‍तान दौरा
श्रीलंका की कमजोर टीम पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी. (AP Photo)


बड़े नामों के बिना खेल रही है श्रीलंकन टीम
मजेदार बात यह है कि श्रीलंका की जो टीम पाकिस्‍तान खेलने गई है वह दोयम दर्ज की है. इसके कई खिलाड़ी सुरक्षा के डर के चलते पाकिस्‍तान नहीं गए. इनमें लसित मलिंगा, थिसारा परेरा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. साथ ही श्रीलंका की टीम का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है. उसे अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलने के लिए क्‍वालिफाइंग राउंड खेलना होगा.

pakistan cricket, pakistan vs sri lanka, pak vs sl series, sri lanka tour of pakistan, sarfaraz ahmed, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम, पाकिस्‍तान वस श्रीलंका, श्रीलंका पाकिस्‍तान दौरा
पाकिस्‍तान की बल्‍लेबाजी श्रीलंका के सामने टी20 में बुरी तरह नाकाम रही. (AP Photo)

Loading...

पाकिस्‍तान नंबर 1 तो श्रीलंका नंबर 7 की टीम
2016 वर्ल्‍ड टी20 के बाद से पाकिस्‍तान ने टी20 फॉर्मेट में गजब का खेल दिखाया है. इसी वजह से वह रैंकिंग में नंबर 1 बनी थी. वहीं श्रीलंका का प्रदर्शन खराब रहा और इसके चलते वह सातवें पायदान पर है. लेकिन लाहौर में पहले दो टी20 मुकाबलों में श्रीलंका के अनुभवहीन खिलाड़ियों ने पाकिस्‍तानी टीम को धूल चटा दी. दोनों के बीच अब बुधवार को आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा और इसके बाद आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पाकिस्‍तान को नुकसान होना तय है.

इंग्‍लैंड छीन सकता है नंबर 1 का ताज
अगर आखिरी टी20 में भी उसे हार मिली तो वह रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ सकता है और वनडे का वर्ल्‍ड चैंपियन इंग्‍लैंड टी20 में भी नंबर वन बन सकता है. इंग्‍लैंड की टीम अभी वनडे में भी नंबर 1 है.

दो शतक जड़कर भी 80 साल पुराने इस शर्मनाक रिकॉर्ड से नहीं बच पाए रोहित शर्मा

पाक टीम की घर में ही हुई बेइज्जती, शोएब अख्तर-यूनिस खान ने सरेआम उड़ाया मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...