इस साल नहीं होगा एशिया कप, पीसीबी को उम्मीद- भारत 2023 में पाक का दौरा कर सकता है

पीसीबी 2023 में एशिया कप की मेजबानी करेगा.

पीसीबी 2023 में एशिया कप की मेजबानी करेगा.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने साफ कर दिया है कि इस साल एशिया कप का आयोजन नहीं है. पाक 2023 में टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 5:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने साफ कर दिया है कि इस साल एशिया कप का आयोजन नहीं होगा. पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने यह बात एक इंटरव्यू में कही. जून में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के स्थगित हुए 20 मुकाबले भी जून में होने हैं. इस कारण इस साल एशिया कप का आयाेजन संभव नहीं है. पहले कहा जा रहा था कि टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए केएल राहुल की कप्तानी में दूसरी टीम भेज सकती है.

एहसान मनी ने पाकिस्तान के अखबार जंग से कहा, ‘इस साल एशिया कप नहीं होगा. 2022 में श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेगा और 2023 में टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा.’ उन्होंने उम्मीद जताई है कि तब तक भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच राजनीतिक रिश्तों में भी सुधार होगा. इससे भारतीय टीम के पाकिस्तान आने का रास्ता भी साफ हो जाएगा. एहसान मनी ने कहा, ‘हाल के दिनों में कुछ सकारात्मक संकेत मिले हैं और उम्मीद करते हैं कि रिश्तों में सुधार होगा. अगर भारतीय टीम उनके देश का दौरा करती है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बड़ी सफलता होगी.’

हालांकि इस पर अब तक भारत सरकार और बीसीसीआई की ओर से काेई आधिकारिक बयान नहीं आया है. एहसान मनी ने कहा कि एशिया कप 2021 में इसलिए संभव नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान के पास पीएसएल के मैचों के कारण समय नहीं होगा. दूसरी ओर भारत भी न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में व्यस्त होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने जोरदार वापसी के संकेत दिए, दो मैच में उतरे और कर दी रनों की बारिश
यह भी पढ़ें: On This Day: सचिन तेंदुलकर ने खेला था अंतिम वनडे, कोहली ने पाक के खिलाफ शतक लगाकर दिलाई थी बड़ी जीत

2013 से भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं खेली गई है सीरीज

भारत बनाम पाकिस्तान अंतिम द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में हुई थी. तब पाकिस्तान टीम भारतीय दौरे पर आई थी. उस दौरे पर 3 वनडे और 2 टी20 मैच खेले गए थे. पाकिस्तान ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी. टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 से टेस्ट सीरीज नहीं हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज