लाइव टीवी

16 साल के पाकिस्‍तानी गेंदबाज की सब कर रहे चर्चा, स्‍पीड और स्विंग से बल्‍लेबाजों में डर

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 8:19 PM IST
16 साल के पाकिस्‍तानी गेंदबाज की सब कर रहे चर्चा, स्‍पीड और स्विंग से बल्‍लेबाजों में डर
पाकिस्‍तान के 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह.

युवा गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को लेकर पाकिस्‍तान (Pakistan) के क्रिकेट जगत में काफी उत्‍साह है. कोच मिस्‍बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने तो उन्‍हें सरप्राइज पैकेट कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 8:19 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) की काफी तारीफ की है. उनका कहना है कि मौका मिलने पर यह खिलाड़ी कमाल कर सकता है. शाह को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्‍ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम में चुना गया है. उन्‍होंने अपनी पेस से काफी प्रभावित किया है. वे केवल 16 साल के हैं और 5 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं. लेकिन पाकिस्‍तानी टीम के कोच और मुख्‍य चयनकर्ता उनसे काफी प्रभावित हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के हालात तेज गेंदबाजों के मददगार होते हैं ऐसे में शाह वहां पर पाकिस्‍तान के ट्रंप कार्ड बन सकते हैं.

शाह की ताकत है स्‍पीड और स्विंग
उनकी सबसे बड़ी ताकत स्‍पीड और स्विंग है. सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियो हैं जिनमें उन्‍होंने बल्‍लेबाजों में अपनी स्‍पीड से डर पैदा कर दिया है. साथ ही उन्‍हें नई व पुरानी दोनों तरह की गेंद से काफी स्विंग मिलता है. अगर शाह को पाकिस्‍तानी टीम में मौका मिलता है तो वह टेस्ट इतिहास में डेब्‍यू करने वाले 9वें सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे.

ऑस्‍ट्रेलियन वेबसाइट cricket.com.au ने मिस्बाह के हवाले से लिखा है कि शाह को लेकर भी रोमांचित है. सब चाहते हैं कि वह ऑस्‍ट्रेलिया की पिचों पर गेंदबाजी करे. देखने वाली बात होगी कि वह कैसे खेलता है.



मिस्‍बाह ने बताया सरप्राइज पैकेट 
उन्‍होंने कहा, 'वह सही जगह गेंद डाल सकता है. वह नई और पुरानी दोनों तरह की गेंद से अच्‍छी गेंदबाजी कर सकता है. वह फर्स्‍ट क्‍लास में ऐसा कर रहा है. हम उसको तेज रफ्तार से सही जगह पर गेंद डालते हुए देखना चाहते हैं. वह सरप्राइज पैकेट हो सकता है.'
Loading...

naseem shah cricket, naseem shah bowler, naseem shah pakistan, misbah ul haq, pakistan cricket team, pakistan australia series, naseem shah speed, नसीम शाह, पाकिस्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज, नसीम शाह गेंदबाज, नसीम शाह पाकिस्‍तान
नसीम शाह की पहचान स्‍पीड और स्विंग की वजह से होती है.


नसीम ने केवल 5 फर्स्‍ट क्‍लास खेले हैं
नसीम शाह ने अभी तक 5 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं. इनमें उन्‍होंने 18.70 की औसत से 17 विकेट लिए हैं. पिछले साल सितंबर में ही उन्‍होंने लाहौर की ओर से खेलना शुरू किया था. उन्‍होंने 4 टी20 मुकाबले भी खेले हैं और इनमें 3 विकेट लिए हैं.



छाप छोड़ने को तैयार नसीम
पाकिस्‍तानी टीम में चुने जाने के बाद उन्‍होंने कहा था कि वे अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. उन्‍होंने कहा, 'मेरा लक्ष्‍य स्‍पीड और स्विंग से छाप छोड़ना है. ऑस्‍ट्रेलिया की कंडीशन तेज गेंदबाजों की मददगार है. मैं इन कंडीशन का अधिकतम फायदा उठाना और मेजबान टीम को परेशान करना चाहूंगा.'



पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच अगले महीने ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

इंडिया-बांग्‍लादेश टी20 पर प्रदूषण का खतरा, अरविंद केजरीवाल ने दिया ये बयान

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बोले- रवींद्र जडेजा पिछले 10 साल के बेस्‍ट फील्‍डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...