लाइव टीवी

इंग्लैंड दौरे से पहले PCB ने उठाया कड़ा कदम, खिलाड़ियों को छोड़ना होगा अपना घर!

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:35 AM IST
इंग्लैंड दौरे से पहले PCB ने उठाया कड़ा कदम, खिलाड़ियों को छोड़ना होगा अपना घर!
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने कहा, 'अभी मई महीना चल रहा है और काफी समय है. आईसीसी सदस्यों को इंतजार करना चाहिये कि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति क्या रहती है. दो महीने बाद भी इस पर फैसला लिया जा सकता है.' उन्होंने कहा, 'अभी कोई क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है लेकिन दो महीने बाद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को इंग्लैंड में खेलना है और उसके बाद फैसला लिया जा सकता है.'

इंग्लैंड (England) दौरे से पहले टीम को तीन महीने के लिए लाहौर में जैव सुरक्षित वातावरण में रहना होगा

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) दौरे पर जाने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अगले तीन महीने तक जैव सुरक्षित (Bio Secure) वातावरण में रहेगी. इसकी शुरुआत अगले महीने के शुरू में लाहौर (Lahore) में अभ्यास से होगी और यह अगस्त में इंग्लैंड के दौरे की समाप्ति तक बरकरार रहेगा.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट और सीमित ओवरों के विशेषज्ञ क्रिकेटर जून के पहले सप्ताह में नेशनल क्रिकेट अकादमी में शुरू करेंगे और इस दौरान बगल में स्थित गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium) में रहेंगे.

गद्दाफी स्टेडियम में रहेंगे टीम के सभी खिलाड़ी
खिलाड़ियों के लिये रहने, खाने और ठहरने की व्यवस्था एनसीए और गद्दाफी स्टेडियम में की जाएगी. पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं.



पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी असहज महसूस करता है तो उसके पास दौरे से हटने का विकल्प रहेगा. उन्होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को तीन महीने तक कड़े जैव सुरक्षित वातावरण में रहना होगा.' खान ने कहा, ‘खिलाड़ियों को अगर तब भी लगता है कि वे व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं हैं तो उनके पास अपना नाम वापस लेने का विकल्प रहेगा. विस्तृत जानकारी आगे उपलब्ध करायी जाएगी.’



इंग्लैंड में भी की जा रही है पूरी तैयारी
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 5 अगस्त को खेला जाएगा और पाकिस्तानी टीम टेस्ट मैच से 14 दिन पहले इंग्लैंड पहुंचेगी. कहा जा रहा है कि दौरे के सभी मैच साउथैंप्टन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे. दरअसल इन दोनों मैदानों में ही होटल बना हुआ है जिससे खिलाड़ियों के लिए आसानी रहेगी और वो कोरोना वायरस से सुरक्षित भी रहेंगे. खबरों के मुताबिक सभी खिलाड़ी 14 दिनों तक क्वारंटीन रहेंगे और खिलाड़ी आपस में ही वॉर्मअप मैच खेलेंगे. खिलाड़ियों का लगातार परीक्षण होगा और उनसे मिलने की किसी को इजाजत नहीं होगी.

एमएस धोनी और स्टीव स्मिथ भी नहीं दे पाए रोहित शर्मा को मात, ऐसे तीसरी बार IPL चैंपियन बनी थी मुंबई इंडियंस

बीसीसीआई सीईओ का बड़ा बयान, कहा- मानसून के बाद हो सकता है आईपीएल का आयोजन 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading