लाइव टीवी
Elec-widget

सरफराज अहमद को इमरान खान ने दिया टीम में वापसी का मंत्र, पाक पीएम ने ये काम करने को कहा

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 4:07 PM IST
सरफराज अहमद को इमरान खान ने दिया टीम में वापसी का मंत्र, पाक पीएम ने ये काम करने को कहा
सरफराज अहमद आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान टीम के लचर प्रदर्शन के बाद से ही आलोचकों के निशाने पर हैं. (FILE PHOTO)

आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) और फिर घरेलू टी—20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को पाकिस्तान (Pakistan) की टेस्ट और टी—20 कप्तानी से हटा दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 4:07 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद से सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) आलोचकों के निशाने पर हैं. उन्हें पाकिस्तान की टेस्ट और टी—20 टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है. यहां तक कि आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी उन्हें टीम में शामिल करने लायक नहीं समझा गया. हालांकि अब पाकिस्तान कि पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सरफराज अहमद को टीम में वापसी का तरीका बताया है. ये और बात है कि विश्व कप के दौरान भी उन्होंने सरफराज अहमद को भारत के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले सलाह दी थी, जिसे पाक कप्तान ने नजरअंदाज कर दिया था.

बतौर बल्लेबाज भी मुश्किल में हैं सरफराज
सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) हालिया समय में न केवल कप्तान बल्कि एक बल्लेबाज के तौर पर भी नाकाम साबित हुए हैं. उन्हें असली बेइज्जती तो तब झेलनी पड़ी जब श्रीलंका की दोयम दर्जे की टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) की जमीन पर ही मेजबान टीम को 3—0 से टी—20 सीरीज में मात दी. इसी के बाद सरफराज अहमद की कप्तानी छीनकर अजहर अली (Azhar Ali) को पाकिस्तान की टेस्ट और बाबर आजम (Babar Azam) को टी—20 टीम की कमान सौंप दी गई. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि सरफराज अहमद पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे या नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान को अपना अगला वनडे टूर्नामेंट जुलाई 2020 में खेलना है. सरफराज अहमद की अगुआई में पाकिस्तान की टीम आईसीसी विश्व कप में पांचवें नंबर पर रही थी.

cricket news, sports news, pakistan cricket team, pakistan cricket board, pcb, imran khan, sarfaraz ahmed, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी, इमरान खान, सरफराज अहमद,
इमरान खान ने कहा है कि मिस्बाह उल हक पाकिस्तान टीम के हेड कोच के लिए बिल्कुल सही पसंद हैं. (file photo)


घरेलू क्रिकेट पर फोकस करें सरफराज
अब इस बुरे वक्त में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेहतरीन आलराउंडरों में शुमार इमरान खान (Imran Khan) का समर्थन मिला है. इमरान खान ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन को आंकने का पैमाना वनडे और टेस्ट की जगह टी—20 क्रिकेट होना चाहिए. सरफराज राष्ट्रीय टीम में वापस आ सकते हैं, लेकिन उन्हें इसके लिए घरेलू क्रिकेट पर फोकस करना होगा.' इमरान खान ने इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच और चीफ सेलेक्टर मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) की भी तारीफ की. उन्होंने इन पदों के लिए मिस्बाह उल हक को चुने जाने के फैसले को सही करार दिया.

cricket news, sports news, pakistan cricket team, pakistan cricket board, pcb, imran khan, sarfaraz ahmed, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी, इमरान खान, सरफराज अहमद,
सरफराज अहमद फिलहाल पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान बने हुए हैं, लेकिन टीम को अगला वनडे टूर्नामेंट जुलाई 2020 में खेलना है. (FILE PHOTO)

Loading...

मिस्बाह की देखरेख में बेहतर होगी पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) को चीफ सेलेक्टर और हेड कोच नियुक्त करने का फैसला काफी सही है क्योंकि वह एक ईमानदार और भेदभाव नहीं करने वाला व्यक्तित्व हैं. उनके पास काफी अनुभव है. मुझे लगता है कि उनकी देखरेख में पाकिस्तान की टीम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में काफी सुधरा हुआ प्रदर्शन करेगी. इमरान खान ने कहा कि मिस्बाह उल हक के अंदर ऐसी प्रतिभा है कि वो खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने की दिशा में उनकी मदद कर सकते हैं. बता दें कि आस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी—20 सीरीज में 0—3 की हार का सामना करना पड़ा है. अब दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक—दूसरे का सामना करेंगी. पहला मैच 21 नवंबर से ब्रिसबेन में शुरू होगा.

डे—नाइट टेस्ट से पहले विराट कोहली के लिए खुशखबरी, सौरव गांगुली ने दिया बड़ा 'तोहफा'

टीम इंडिया की ओर से बने सर्वाधिक 10 रन, फिर भी वेस्टइंडीज को रौंद डाला, जानिए कैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...