• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुरीद, तारीफों के बांधे पुल

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुरीद, तारीफों के बांधे पुल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (AP)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (AP)

पाकिस्तान को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप दिला चुके देश के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि इस समय अफगानिस्तान क्रिकेट जिस स्थिति में है, वहां तक दूसरे देश 70 साल में जाकर पहुंचे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट की सफलता में पाकिस्तान का भी बड़ा हाथ है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में देशवासियों और उसके खिलाड़ियों के सामने आने वाली कड़ी चुनौतियों के बावजूद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस टीम ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. 1992 में अपनी कप्तानी में टीम को वर्ल्ड कप दिला चुके इमरान ने कहा कि खेल के इतिहास में किसी अन्य देश ने इतने कम समय में अफगानिस्तान जितना बड़ा मुकाम हासिल नहीं किया है.

    इमरान खान ने यह टिप्पणी पाक-अफगान युवा मंच (PAYF) के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ सेशन के दौरान की. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय में इस मंच के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की. उन्होंने कहा, ‘इस समय अफगानिस्तान क्रिकेट जिस स्थिति में है, उसे अन्य देशों ने 70 साल में हासिल किया है.’ उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान की उल्लेखनीय सफलता के पीछे प्रमुख कारण यह था कि पाकिस्तान में अफगान शरणार्थी क्रिकेट सीखते हैं.

    इसे भी पढ़ें, श्रीलंका की टीम ‘मैनेजर’ से परेशान, ऑलराउंडर को टीम से होना पड़ा बाहर

    यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान अफगान क्रिकेट से जुड़ी किसी चीज में शामिल रहे. पिछले साल नवंबर में अपनी पहली काबुल यात्रा के दौरान भी उन्होंने अफगान क्रिकेट टीम को पाकिस्तान आने के लिए आमंत्रित किया था. उन्हें तब टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाला एक बल्ला भी गिफ्ट में मिला था.

    इस साल की शुरुआत में, प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी से भी मुलाकात की. उन्होंने नबी से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज आयोजित करने को लेकर बातचीत भी की थी. कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, खान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संपर्क में हैं और उन्होंने एक द्विपक्षीय सीरीज पर विचार करने का अनुरोध किया. बाद में संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में सीरीज की पुष्टि की गई. हालांकि, इसे हाल ही में यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के दूसरे चरण के कारण स्थानों की अनुपलब्धता के चलते श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज