होम /न्यूज /खेल /इमरान खान ने एक तीर से किए दो शिकार, बाबर आजम की तारीफ के साथ विपक्षी दलों को भी कैसे घेरा, जानिए

इमरान खान ने एक तीर से किए दो शिकार, बाबर आजम की तारीफ के साथ विपक्षी दलों को भी कैसे घेरा, जानिए


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बाबर आजम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैराथन पारी की तारीफ की है. (Instagram/AP)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बाबर आजम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैराथन पारी की तारीफ की है. (Instagram/AP)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट में बाबर आजम (Babar Aza ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट (PAK vs AUS Karachi Test) में मैराथन पारी खेलकर टीम को हार से बचाया. बाबर अपना पहला दोहरा शतक लगाने से 4 रन से चूक गए. लेकिन रिकॉर्ड 607 मिनट बल्लेबाजी कर टीम पर मंडरा रहे हार के खतरे को दूर करने के बाद ही पवेलियन लौटे. वह 196 रन बनाकर नाथन लॉयन की गेंद पर आउट हुए. बाबर का ये स्कोर चौथी पारी में किसी भी कप्तान द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है. इसे लेकर दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी बाबर की तारीफ कर रहे हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और देश के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने भी बाबर की जमकर तारीफ की.

इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट किया, ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त फाइटबैक करने और शानदार कप्तानी पारी खेलने के लिए बाबर आजम को बधाई और बाकी टीम को भी शुभकामनाएं, जिस तरह उन्होंने मैच में वापसी की. खासकर मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक.’ हालांकि, इमरान खुद बाबर की यह मैराथन पारी नहीं देख पाए. उन्होंने अपने इसी ट्वीट में इस बात का जिक्र किया और इसके लिए विपक्षी पार्टियों को जिम्मेदार ठहराया.

यह भी पढ़ें:बाबर आजम की मैराथन पारी देख गदगद हुए PCB चीफ, बोले- मैच बचाने वाली सर्वश्रेष्ठ इनिंग्स को दुनिया देख रही थी

PCB चीफ रमीज राजा पर आकाश चोपड़ा का पलटवार, कहा-PSL में 16 करोड़ का खिलाड़ी खरीदने की औकात नहीं

इमरान ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘दुर्भाग्य से मैं इस मैच को नहीं देख सका. क्योंकि मैं मैच फिक्सिंग के खिलाफ एक और मोर्चे पर लड़ रहा हूं, जहां मेरे खिलाड़ियों को लुभाने के लिए भारी मात्रा में धन का इस्तेमाल किया जा रहा है!’News18 Hindi

दरअसल, इमरान खान की सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है. अब उसके सहयोगी दल भी एक-एक किनारा करते जा रहे हैं. इसे लेकर ही इमरान ने हाल में कहा था कि विपक्षी नेता इस भ्रम में थे कि लोग उनके करप्शन को भूल गए हैं. लेकिन वे गलत हैं. उन्होंने दावा किया कि पूरा देश भ्रष्ट विपक्षी दलों का समर्थन करने के बजाए उनका साथ देने के लिए तैयार है.

बाबर आजम ने 196 रन की पारी खेली
कराची टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 506 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम के दो विकेट 21 रन के स्कोर पर गिर गए थे. लेकिन बाबर आजम और अब्दुल्ली शफीक ने तीसरे विकेट के लिए 228 रन जोड़कर टीम को हार से बचा लिया. इन दोनों ने तीन सेशन तक बल्लेबाजी की. शफीक 96 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन बाबर एक छोर पर डटे रहे और 196 रन रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए मोहम्मद रिजवान के साथ भी 115 रन की पार्टनरशिप की. रिजवान 104 रन पर नाबाद लौटे.

Tags: Babar Azam, Imran khan, Imran Khan Government, Pakistan, PM Imran Khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें