पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- इस समय भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए अच्छा माहौल नहीं

पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- इस समय भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए अच्छा माहौल नहीं
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत- पाकिस्‍तान सीरीज एशेज सीरीज से भी बड़ी है (फाइल फोटो )

पाकिस्‍तानी पीएम और पूर्व कप्‍तान इमरान खान (Imran Khan) ने अपने दो भारतीय दौरे के अनुभव के बारे में बताया कि कैसे दूसरे दौरे में माहौल अच्‍छा नहीं था

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 12:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछले कई सालों में भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है. दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी इवेंट में ही आमने सामने होती है. हालांकि पाकिस्‍तान के कई दिग्‍गज क्रिकेटर दोनों देशों के बीच सीरीज की मांग कर चुके हैं. अब इस सीरीज पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि इस समय भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए अच्‍छा माहौल नहीं है. स्‍काइ स्‍पोर्ट्स की डॉक्‍यूमेंट्री में दिए इंटरव्‍यू में पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान इमरान खान ने कहा कि इस समय दोनों देशों के संबंध बुरे दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में सीरीज संभव नहीं हैं.

दूसरे सीरीज के दौरान सही नहीं था माहौल
इमरान खान ने भारत में दो सीरीज खेली थी. उन्‍होंने कहा कि जब मैंने पहली बार 1979 में भारत का दौरा किया तो उस समय दोनों देश संबंध सुधारने की कोशिश कर रहे थे. स्‍टेडियम का माहौल भी शानदार था. दर्शक दोनों टीमों का उत्‍साह बढ़ा रहे थे. वहीं 1987 में भारत का दौरा किया तो तब माहौल अच्‍छा नहीं था. दोनों देशों के बीच तनाव के चलते दर्शकों का व्‍यवहार भी ठीक नहीं था. हमें काफी विरोध का भी सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: 
MS Dhoni Retirement: पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम ने एमएस धोनी को किया सलाम, कही बड़ी बात



Eng vs Pak: ड्रॉ हुआ दूसरा टेस्‍ट मैच, पाकिस्‍तान की सीरीज जीतने की उम्‍मीदों पर फिरा पानी

सबसे अलग होता है माहौल
मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्‍तान के साथ द्विपक्षीय टेस्‍ट सीरीज खेलना बंद कर दिया था. वहीं 2012 के बाद से पूरी तरह से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद हो गई. इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान सीरीज एशेज सीरीज से भी बड़ी है. उन्‍होंने कहा कि एशेज सीरीज महत्‍वपूर्ण है, मगर भारत और पाकिस्‍तान सीरीज की कोई बराबरी नहीं कर सकता है. जब भी दोनों देशों के बीच सीरीज होती है, उस दौरान एक अलग ही माहौल होता है. इस दौरान तनाव, दबाव और खुशी चरम पर होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज