पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर बरसा ये दिग्गज, कहा-ऐसे खिलाड़ियों को तो राशन की दुकान खोल लेनी चाहिए

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर बरसा ये दिग्गज, कहा-ऐसे खिलाड़ियों को तो राशन की दुकान खोल लेनी चाहिए
मिस्‍बाह उल हक का कहना है कि गेंदबाजों को मास्‍क पहनकर गेंदबाजी करनी चाहिए (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) ने हाल ही में शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को सम्मान के साथ संन्यास लेने का सुझाव दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 9:50 AM IST
  • Share this:
कराची. मैच फिक्सिंग (Match Fixing) और पाकिस्तानी खिलाड़ियों (Pakistani Cricketers) का साथ नया नहीं है. समय-समय पर ऐसी घटनाएं सामने आती रहीं हैं, जिसमें मैच फिक्सिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का हाथ रहा है. हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद ने कहा था कि मैच फिक्सिंग में शामिल रहने वाले खिला​ड़ियों को फांसी की सजा दे देनी चाहिए. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) ने भी इस मामले में कड़ी टिप्पणी की है. रमीज राजा ने कहा है कि फिक्सिंग में शामिल रहने वाले खिलाड़ियों को किराने की दुकान खोल लेनी चाहिए.

मोहम्मद आमिर को टीम में शामिल करने की आलोचना
दरअसल, रमीज राजा (Ramiz Raja) ने स्पॉट फिक्सिंग के दोष में करीब पांच साल तक प्रतिबंधित रहे और जेल की सजा काट चुके मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) जैसे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में जगह देने की आलोचना करते हुए ये टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मेरा सुझाव होगा कि इन दागी क्रिकेटरों को राशन की दुकान खोल लेनी चाहिए।’

बड़े नामों को छूट देने से हो रहा नुकसान



पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सलामी बल्लेबाज रमीज राजा (Ramiz Raja) ने दागी खिलाड़ियों को खेल में वापस लाने की आलोचना करते हुए कहा कि इससे पाकिस्तान क्रिकेट को काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने आमिर का जिक्र करते हुए कहा, ‘मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि बड़े नामों को छूट देने से पाकिस्तान क्रिकेट को भी नुकसान पहुंचा है.’ रमीज ने हाल ही में शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को सम्मान के साथ संन्यास लेकर युवाओं के लिए रास्ता खोलने का सुझाव दिया था.



कोहली से बेहतर कर सकते हैं बाबर आजम
रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा कि अगर सही माहौल मिला तो वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से अच्छा प्रदर्शन कर सकते है. रमीज के अनुसार, ‘इसमें कोई शक नहीं बाबर आजम में क्षमता है, वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. जब लोग बाबर की तुलना विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों से करते हैं और इस बारे में मुझसे पूछते हैं तो मैं कहता हूं कि वह कोहली से भी बेहतर कर सकते हैं लेकिन उन्हें एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में खुद को अभिव्यक्त करने के लिए अनुकूल माहौल और स्वतंत्रता की जरूरत है.’

एमएस धोनी समेत 5 दिग्गज क्रिकेटरों का करियर खत्म कर सकता है Covid-19

पंड्या ने मंगेतर नताशा से पूछा-बेबी, मैं क्या हूं तेरा, मिला ये मजेदार जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading