कोरोना के बीच इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम, 5 अगस्त को पहला टेस्ट

शाहीन अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान ने इंग्लैंड (Pakistan vs England) में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने पिछली दो टेस्ट श्रृंखला में वहां अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि चैंपियन्स ट्रॉफी भी जीतने में सफल रहे.

इंग्लैंड दौरे पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी पाकिस्तान की टीम (England Vs Pakistan), साउथैंप्टन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे मैच

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेट के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है. कोरोना वायरस के बीच पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच शुक्रवार को हुई बातचीत में दोनों ही टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने की बात तय हो चुकी है. पाकिस्तान की टीम चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड जाएगी और इसकी व्यवस्था इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा.

    इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तानी टीम
    इंग्लैंड के अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan Tour of England) की टीम में 25 सदस्य होंगे, जिसमें टेस्ट और टी20 दोनों ही टीमों के खिलाड़ी शामिल होंगे. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 5 अगस्त को खेला जाएगा और पाकिस्तानी टीम टेस्ट मैच से 14 दिन पहले इंग्लैंड पहुंचेगी. कहा जा रहा है कि दौरे के सभी मैच साउथैंप्टन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे. दरअसल इन दोनों मैदानों में ही होटल बना हुआ है जिससे खिलाड़ियों के लिए आसानी रहेगी और वो कोरोना वायरस से सुरक्षित भी रहेंगे.

    खबरों के मुताबिक सभी खिलाड़ी 14 दिनों तक क्वारंटीन रहेंगे और खिलाड़ी आपस में ही वॉर्मअप मैच खेलेंगे. खिलाड़ियों का लगातार परीक्षण होगा और उनसे मिलने की किसी को इजाजत नहीं होगी. अगर सबकुछ सही रहा तो कोरोना वायरस के बाद पहली बार फैंस को क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा. बता दें कोरोना वायरस की वजह से ब्रिटेन में 34 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी हैं. इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम अगर वहां जा रही है तो ये बहुत बड़ा कदम है.

    सोमवार से शुरू होगी इंग्लैंड की प्रैक्टिस
    खबरों की मानें तो इंग्लैंड क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस सोमवार से शुरू हो रही है. इंग्लैंड टीम की प्रैक्टिस के भी अलग नियम हैं. खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के सभी क्रिकेटर अपने-अपने काउंटी मैदानों में प्रैक्टिस करेंगे. पहले गेंदबाज प्रैक्टिस करेंगे और उसके 15 दिन बाद बल्लेबाज प्रैक्टिस कर सकेंगे. बता दें इंग्लैंड क्रिकेट टीम की बात वेस्टइंडीज से भी चल रही है. मुमकिन है कि वेस्टइंडीज की टीम भी इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आए, हालांकि इसकी अबतक पुष्टि नहीं हो पाई है.


    श्रीसंत का खुलासा- कभी द्रविड़ के साथ बदतमीजी नहीं की, धोनी से नहीं करता नफरत

    जुलाई में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होगी वनडे और टी20 सीरीज!