Home /News /sports /

हार्दिक पंड्या के शरीर पर पाकिस्‍तान से उठे सवाल, बताया- हड्डियां बहुत कमजोर हैं

हार्दिक पंड्या के शरीर पर पाकिस्‍तान से उठे सवाल, बताया- हड्डियां बहुत कमजोर हैं

हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका दौरे पर कुछ ओवर फेंके थे (AP)

हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका दौरे पर कुछ ओवर फेंके थे (AP)

Hardik Pandya Fitness: हार्दिक पंड्या चोट के कारण पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप को देखते हुए उनकी फिटनेस को लेकर टीम इंडिया चिंता में है

    नई दिल्‍ली. भारतीय ऑलराउंडर हार्दि‍क पंड्या (Hardik Pandya) पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. वह लंबे समय से पीठ के दर्द से जूझ रहे हैं. हालांकि उन्‍होंने हाल में ही श्रीलंका दौरे पर कुछ ओवर फेंके थे, मगर वह अपना स्‍पैल पूरा नहीं कर पाए थे. ऐसे में टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) को लेकर वह टीम इंडिया की चिंता बने हुए हैं. हालांकि श्रीलंका दौरे पर गेंदबाजी कोच रहे पारस म्‍हाम्‍ब्रे का कहना है कि वह वर्ल्‍ड कप तक पूरी तरह से गेंदबाजी के लिए भी फिट हो जाएंगे.

    इसी बीच पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट (Salman Butt ) ने हार्दिक पंड्या को सलाह दी है. उन्‍होंने साथ ही पंड्या की असली समस्‍या को भी बताया. सलमान बट ने कहा कि पंड्या की असल समस्‍या यह है कि वह बहुत ही अधिक दुबले हैं और चोट से उबरने के बाद उनक शरीर गेंदबाजी के अतिरिक्‍त भार के लिए तैयार नहीं है.

    मांसपेशियां मजबूत करने पर ध्‍यान दें पंड्या
    उन्‍होंने सलाह देते हुए कहा कि पंड्या को मांसपेशियां मजबूत करने पर ध्‍यान देना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि अगर पंड्या पर अधिक भार डाला गया तो वह चोटिल होते रहेंगे. सलमान ने कहा कि हार्दिक को अपने की मांसपेशियों को बनाने की जरूरत है.

    WI vs PAK: वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 280 रन की जरूरत, शाहीन ने ढहाई कैरेबियाई दीवार

    तालिबानी राज का असर, पाकिस्‍तान-अफगानिस्‍तान वनडे सीरीज स्‍थगित!

    उनमें क्षमता बहुत ज्‍यादा है और वह और बेहतर हो सकते हैं. हार्दिक का गेंदबाजी एक्‍शन काफी अच्‍छा है, मगर उनका शरीर ज्‍यादा भार नहीं संभाल सकता. इसी जगह उन्‍हें काम करने की जरूरत है. पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने कपिल देव और इमरान खान का उदाहरण देते हुए बताया कि आखिर क्‍यों एक मजबूत शरीर की जरूरत होती है. उन्‍होंने कहा कि पंड्या की तुलना में वे दोनों काफी अधिक फिट थे.

    Tags: Cricket news, Hardik Pandya, Hardik Pandya bowling, Salman butt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर