भारत एशिया कप नहीं खेलेगा, पाकिस्तान बन सकता है वजह !

वर्ल्ड कप से एक दिन पहले भारत-पाकिस्तान पर आई बड़ी खबर
वर्ल्ड कप से एक दिन पहले भारत-पाकिस्तान पर आई बड़ी खबर

2020 में होने वाला एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा, माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेगी

  • Share this:
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के आगाज से एक दिन पहले एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ऐलान किया है कि एशिया कप 2020 की मेजबानी पाकिस्तान ही करेगा. इस खबर के बाद ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया एशिया कप 2020 में हिस्सा नहीं लेगी. आपको बता दें 15वां एशिया कप टी20 फॉर्मेट में होना है. एशिया कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा.

पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया?
सिंगापुर में हुई बैठक में जैसे ही एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान में ही एशिया कप का आयोजन कराने का फैसला लिया, उसी के बाद टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल दिख रहा है. दरअसल दोनों ही देशों के रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं और इसके बेहद कम आसार हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान में ये टूर्नामेंट खेलने जाएगी. भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 7 सालों से बाइलेट्रेल सीरीज भी नहीं हुई है. दोनों देशों के बीच आखिरी बाइलेट्रल सीरीज 2012 में खेली गई थी.

टीम इंडिया दूसरे देश में खेलेगी मैच?
वैसे मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एशियन क्रिकेट काउंसिल भारत के मैच किसी और वेन्यू पर कराने को तैयार है. न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अगर भारत और पाकिस्तान के रिश्ते नहीं सुधरते हैं तो भारतीय टीम दूसरे वेन्यू पर मैच खेल सकती है.





आपको बता दें, साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए हमले के बाद से पाकिस्तान में एक भी बाइलेट्रल सीरीज और इंटरनेशनल सीरीज नहीं खेली गई. हालांकि, पिछले साल वेस्टइंडीज की टीम जरूर तीन टी20 मैच कराची में खेलकर आई और जिम्बाब्वे भी पाकिस्तान में सीरीज खेली है लेकिन करीब एक दशक से पाकिस्तान में कोई इंटरनेशनल टूर्नामेंट नहीं हुआ है. यहां तक कि 2011 के वर्ल्ड कप की मेजबानी भी पाकिस्तान से छीन ली गई थी क्योंकि साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था.

एशिया कप का चैंपियन है भारत
आपको बता दें अगर टीम इंडिया एशिया कप में नहीं खेलती है तो इससे एशियन क्रिकेट काउंसिल को बड़ा नुकसान होगा. भारत एशिया कप को सबसे ज्यादा 7 बार जीत चुका है. पिछले साल 2018 में दुबई में खेले गए एशिया कप में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश को हराकर खिताब अपने नाम किया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज