लाइव टीवी

हिंदुस्तान आना चाहते हैं पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया, कहा- वो हमारी धरती है

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 5:31 PM IST
हिंदुस्तान आना चाहते हैं पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया, कहा- वो हमारी धरती है
भारत आना चाहते हैं दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने एक बार फिर इमरान खान से मदद की गुहार लगाई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 5:31 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने एक बार फिर पीएम इमरान खान से मदद की गुहार लगाई है. दानिश कनेरिया को साल 2012 में मैच फिक्सिंग का दोषी पाते हुए सस्पेंड कर दिया गया था और अबतक वो इसे झेल रहे हैं, जबकि फिक्सिंग के दोषी साबित हुए दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ियों को माफ कर दिया गया है और दोबारा से क्रिकेट खेलने लग गए हैं. दानिश कनेरिया ने मंगलवार को इसी संबंध में एक बार फिर इमरान खान से मदद मांगी.

कनेरिया ने मांगी इमरान खान से मदद


दानिश कनेरिया का दर्द
दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेरे मामले में सो रहा है. हिंदू होने पर गर्व है, जय अंबे. भगवान मुझ पर दया करेगा और आशा है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान मेरी मदद करेंगे.' दानिश ने आगे लिखा, 'मैं जल्द ही पीसीबी को खत लिखूंगा और अपना जवाब दूंगा. मैं भी पाकिस्तान का नागरिक हूं और इतना कहना चाहता हूं कि आखिर वो मेरी क्यों नहीं मदद कर रहे. मैं खेल नहीं सकता लेकिन कम से कम कोचिंग तो दे ही सकता हूं.'





हिंदुस्तान आना चाहते हैं कनेरिया!
दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने ट्वीट के साथ-साथ अपने यूट्यूब चैनल से लाइव भी किया. जहां उनसे एक फैन ने पूछा कि क्या भारत आने का मन नहीं करता? इस पर दानिश ने कहा- 'भारत हमारी भूमि है, भगवान हमारे वहीं बसते हैं और आने का मन होता है'

बता दें हाल ही में शोएब अख्तर ने खुलासा किया था कि दानिश कनेरिया को कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी हिंदू होने की वजह से पसंद नहीं करते थे. शोएब के इस दावे को दानिश कनेरिया ने सही ठहराया था. शोएब ने कहा था कि कई खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ खाना तक नहीं खाते थे. बता दें दानिश कनेरिया पाकिस्‍तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं. अनिल दलपत जो दानिश के मामा थे उन्होंने भी पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला था. कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट में 261 विकेट चटकाए. कनेरिया का ये भी आरोप है कि चूंकि वो हिंदू हैं इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनकी मदद नहीं कर रहा है. जबकि शरजील खान, मोहम्मद आमिर, सलमान बट्ट जैसे खिलाड़ियों से लगा बैन हटा दिया गया और अब वो क्रिकेट भी खेल रहे हैं.

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, भारत में कर्फ्यू, पाकिस्तान में लोग पिकनिक मना रहे

Coronavirus : 5 साल की बेटी को महामारी से बचाने को आगे आए वॉर्नर, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 4:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर