लाइव टीवी
Elec-widget

कंगाल पाकिस्तान में क्रिकेट का टिकट भी हुआ 'गरीब', सिर्फ 46 रुपये में देख सकते हैं मैच

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 9:21 AM IST
कंगाल पाकिस्तान में क्रिकेट का टिकट भी हुआ 'गरीब', सिर्फ 46 रुपये में देख सकते हैं मैच
टेस्ट मैच को लेकर लोगों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है.

पाकिस्तान (Pakistan) में 10 साल के बाद कोई टेस्ट मैच होने वाले है. साल 2009 में वहां श्रीलंकाई टीम पर हमले के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं हुआ है. श्रीलंका और पाकिस्तान (Pakistan Vs Sri Lanka) के बीच दिसंबर में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ होने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 9:21 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. हर मोर्चे पर इन दिनों पाकिस्तान (Pakistan) में आर्थिक तंगी है. दिन-ब-दिन कर्ज के बोझ के तले पाकिस्तान दबता जा रहा है. क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर तो पाकिस्तान का हाल और भी खस्ता है. आतंकियों के डर से कोई टीम वहां खेलने को तैयार नहीं है. नतीजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) लगातार गरीब होता जा रहा है. 10 साल बाद वहां कोई टेस्ट मैच होने वाला है. लिहाजा दर्शकों को किसी तरह स्टेडियम में लाने के लिए पाकिस्तान बेहद सस्ते टिकट बेचने की तैयारी में है.

सस्ते टिकट
'जियो टीवी' के मुताबिक, अगले महीने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले टेस्ट के लिए पीसीबी सिर्फ 100 रुपये में टिकट बेचने की तैयारी में है. पाकिस्तान का सौ रुपये भारत के 46 रुपये के बराबर है. इतना ही नहीं मैच के लिए सबसे महंगा टिकट सिर्फ 500 रुपये का होगा. यानी भारतीय रुपये में इसकी कीमत होगी सिर्फ 230 रुपये. जबकि भारत में टेस्ट मैच की टिकट किसी भी सेंटर पर कम से कम 400-500 रुपये होती है.

टेस्ट मैच को लेकर दिलचस्पी नहीं

पाकिस्तान के लोग महंगाई से परेशान हैं. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अधिकारियों को लगता है कि लोग यहां टेस्ट मैच यहां देखने के लिए नहीं आएंगे. लिहाजा स्कूली बच्चों को भी स्टेडियम में फ्री लाने की तैयारी चल रही है. हाल के दिनों में देखा गया है कि पाकिस्तान में पीएसएल और वनडे देखने के लिए लोग भीरी संख्या में पहुंचे हैं, लेकिन टेस्ट मैच को लेकर लोगों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है.

10 साल बाद टेस्ट मैच
पाकिस्तान में 10 साल के बाद कोई टेस्ट मैच होने वाले है. साल 2009 में वहां श्रीलंकाई टीम पर हमले के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं हुआ है. श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दिसंबर में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ होने वाली है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को किया चीयर्स, अब उसी के खिलाफ खेलेगा ये कीवी खिलाड़ी

जैक्स कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, वजह जानकर दुनिया कर रही सलाम, देखें तस्वीर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...