PSL 2021: कॉलिन मुनरो ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को जमकर धोया, 36 गेंदों पर जड़ दिए 90 रन

कॉलिन मुनरो ने 36 गेंदों पर नाबाद 90 रन की पारी खेली. (PC: Colin munro instagram)

कॉलिन मुनरो (Colin Munro) और उस्‍मान ख्‍वाजा के बीच 60 गेंदों पर अटूट 137 रन की पार्टनरशिप हुई. पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) के इतिहास में ये सबसे तेज शतकीय साझेदारी है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कॉलिन मुनरो (Colin Munro) और उस्‍मान ख्‍वाजा (Usman Khawaja) की तूफानी बल्‍लेबाजी के दम पर इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL 2021) के 18वें मैच में क्‍वेटा ग्‍लैडिएटर्स को 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया. क्‍वेटा ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 134 रनों का लक्ष्‍य दिया था, जिसे इस्‍लामाबाद ने 10 ओवर में ही हासिल कर लिया. पीएसएल के इतिहास में पहली बार 10 ओवर के अंदर अंदर मैच जीता गया है. वहीं लीग के इतिहास में यह सबसे विस्‍फोटक रन चेज है.
    मुनरो ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 36 गेंदों पर 12 चौके और 5 छक्‍के लगाकर नाबाद 90 रन की पारी खेली. उस्‍मान ख्‍वाजा ने भी मुनरो का बखूबी साथ दिया और उन्‍होंने 27 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 40 रन बनाए. दोनों के बीच 60 गेंदों पर अटूट 137 रन की साझेदारी हुई, जो पीएसएल के इतिहास की सबसे तेज शतकीय साझेदारी है.

    पहले बल्‍लेबाज और फिर गेंदबाजों की हुई धुनाई

    पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी क्‍वेटा विपक्षी टीम के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती हुई ही नजर आई. क्‍वेटा की तरफ से जैक वेदराल्‍ड ने सर्वाधिक 43 रन बनाए. उनके अलावा आजम खान 26 रन बना पाए. क्‍वेटा के कप्‍तान सरफराज अहमद महज 2 रन ही बना पाए. क्‍वेटा के 6 बल्‍लेबाज तो 9 रन से ऊपर भी नहीं पहुंच पाए. इस्‍लामाबाद के हसन अली, मोहम्‍मद वसीम और मुहम्‍मद मूसा को 2-2 विकेट मिले. जबकि अकिफ जावेद और शादाब खान को एक एक सफलता मिली.

    यह भी पढ़ें: 

    डेविड वॉर्नर ने कहा- राहुल द्रविड़ ने लगाई मैच विनर खिलाड़ियों की लाइन, पूरी तरह बदल गई टीम इंडिया

    छक्‍का लगने से 'नाराज' KKR का गेंदबाज, फिर आखिरी 3 गेंदों पर मचा दिया कोहराम, हैट्रिक सहित 5 विकेट लिए

    पहले क्‍वेटा के बल्‍लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे, फिर गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. मुनरो की स्‍ट्राइक रेट 250 के करीब रही. नसीम शाह क्‍वेटा के लिए सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्‍होंने 1 ओवर में ही 19 रन लुटा दिए थे. खुर्रम शहजादी ने 2 ओवर में 29 रन, मोहम्‍मद हसनैन ने 2 ओवर में 21 रन, जाहिद महमूद ने 2 ओवर में 36 रन और मोहम्‍मद नवाज ने 2 ओवर में 18 रन लुटाए. मुनरो ने 10 वेंओवर की आखिरी गेंद पर विजयी छक्‍का लगाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.