• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PSL 2021: जून में दोबारा शुरू होगी टी20 लीग, कराची में होंगे बचे 20 मुकाबले

PSL 2021: जून में दोबारा शुरू होगी टी20 लीग, कराची में होंगे बचे 20 मुकाबले

मौजूदा सीजन के सिर्फ 14 मुकाबले खेले जा सके थे.

मौजूदा सीजन के सिर्फ 14 मुकाबले खेले जा सके थे.

पाकिस्तान सुपर लीग का छठा सीजन पिछले हफ्ते काेरोना केस आने के कारण स्थगित कर दिया गया था. सीजन के बचे मुकाबले अब जून में होंगे. सभी मुकाबले कराची में खेले जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super league) के मुकाबले पिछले हफ्ते कोविड-19 केस के कारण स्थगित हो गए थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और फ्रेंचाइजी की बैठक के बाद लीग के बचे 20 मुकाबले जून में कराने पर फैसला हुआ. सभी मैच कराची में खेले जाएंगे. हालांकि लीग की तारीख घोषित नहीं हुई है. इंटरनेशनल मुकाबले के कारण लीग के बचे मैच को जून में कराने का फैसला लिया गया. मौजूदा सीजन के सिर्फ 14 मुकाबले खेले जा सके थे.

    बोर्ड के बयान के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इंटरनेशनल मुकाबले को देखते हुए जून में लीग को आयोजित किया जाएगा. लीग के मुकाबले 13 मई से 26 जून के बीच कराए जा सकते हैं. पाकिस्तान की टीम जून में कोई मुकाबला नहीं खेलती रही है. जिम्बाब्वे और इंग्लैंड टूर के अलावा पाकिस्तान टीम को अप्रैल में दक्षिण अफ्रीका से खिलाफ भी सीरीज खेलनी है. पिछले दिनों टूर्नामेंट से जुड़े 7 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव मिले थे, इसमें 6 क्रिकेटर थे. हालांकि अब तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि लीग के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ही मेडिकल टीम फिर से बायो बबल बनाएगी या नहीं. लीग के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो कराची किंग्स की टीम टॉप पर चल रही है. टीम ने 5 में से 3मुकाबले जीते हैं. पेशावर ने भी 5 में से 3 मुकाबले जीते हैं, लेकिन कराची की टीम रनरेट के आधार टॉप पर है.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली ने कहा- पहले मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में भारत से अधिक प्रतिभा, विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना नहीं हो सकती: अब्दुल रज्जाक

    आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियाें को फायदा

    यदि लीग के मुकाबले मई में होते तो आईपीएल या पीएसएल में खेलने वाले खिलाड़ी एक ही लीग में खेल सकते थे. लेकिन जून में पीएसएल के आयोजन से खिलाड़ियों को दोनों लीग में खेलने का मौका मिल जाएगा. आईपीएल के मुकाबले 9 अप्रैल से 30 मई तक होंगे. हालांकि पाक का कोई खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलता. लेकिन विंडीज, इंग्लैंड, विंडीज, श्रीलंका सहित कई देशों के खिलाड़ी आईपीएल में उतरते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज