लाइव टीवी

Coronavirus: PSL स्‍थगित होने से पाकिस्‍तान में फंसी 'भारतीय टीम'

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 3:52 PM IST
Coronavirus: PSL स्‍थगित होने से पाकिस्‍तान में फंसी 'भारतीय टीम'
पाकिस्तान सुपर लीग के नॉक आउट मुकाबलों को स्‍थगित कर दिया गया है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के नॉक आउट मुकाबलों को स्‍थगित करने की वजह से 'भारतीय टीम' वहां फंस गई. अधिकारी उन्‍हें वापस भारत भेजने की कोशिश में जुटे हुए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 3:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से इस समय पूरी दुनिया लड़ रही है. खेल की दुनिया भी इससे संघर्ष कर रही है. इस महामारी के चलते जहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. वहीं पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के नॉक आउट मुकाबलों को भी स्‍थगित कर दिया गया है. पहली बार पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) का पूरा सीजन पाकिस्‍तान में हो रहा था, मगर इस महामारी के कारण लीग पर भी संकट मंडराने लगा.

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) नाॅक आउट मुकाबले को खाली स्‍टेडियम में डबल हेडर में करवाना चाहती थी, मगर दिन पर दिन पाकिस्‍तान में इस महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए आयोजकों को मजबूरन पीएसएल (PSL) के पांचवें सीजन को स्‍थगित करना पड़ा. आयोजकों को उम्‍मीद है कि वे जल्‍द ही वापसी करेंगे. हालांकि इन सबके बीच पीएसएल ब्राॅडकास्‍टर लिए काम कर रहे 29 सदस्यों का भारतीय दल फिलहाल पाकिस्तान में फंसा हुआ है. दरअसल उन्हें अटारी सीमा से वापस प्रवेश करने से मना कर दिया गया था.

हवाई यात्रा करने का वीजा
दरअसल यह स्थिति इस वजह से पैदा हुई कि सदस्‍यों के वीजा के अनुसार उन्‍हें हवाई मार्ग से जाने की अनुमति है, न कि पैदल. मगर स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पाकिस्‍तान में अधिकारियों ने सदस्‍यों को सीमा से भारत वापस जाने की अनुमि‍ति दी.  मगर बॉर्डर पर पहुंंचने पर भारत की तरफ से अधिकारियोंं ने उन्‍हें एंट्री देने से मना कर दिया.



अब भारतीय दल पाकिस्‍तान में हैं और अधिकारी उन्‍हें वापस भेजने के लिए  हवाई यात्रा की व्‍यवस्‍था करेंगे. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि भारतीय दल गुरुवार को वापस आएगा और फिर उनकी हवाई यात्रा की योजना शुरू की जाएगी. जिससे वह अपने देश वापस जा सकें.




10 दिन पहले ही विदेश खिलाड़ी चले गए थे अपने घर
खेल जगत पर पड़ी इस महामारी की मार ने पाकिस्‍तान सुपर लीग को भी अपना शिकार बना लिया है. इस लीग का हिस्‍सा रहे विदेशी खिलाड़ी करीब 10 दिन पहले ही अपने अपने घर लौटने लगे थे.  जिससे लीग की चमक भी कम होती नजर आ रही  थी. इसके कुछ दिन बाद ही खबर आई कि इंग्‍लैंड के खिलाड़ी एलेक्‍स हेल्‍स (Alex Hales) में वायरस के लक्षण नजर आए हैं. हालांकि उनकी रिपाेर्ट आना अभी बाकी है.

Coronavirus : अश्विन ने कहा-हम सभी का दुश्मन एक, बचने के लिए किस्मत भी चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading