पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका, PSL की 6 फ्रेंचाइजियों ने किया बैंक गारंटी देने से इनकार

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 9:05 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका, PSL की 6 फ्रेंचाइजियों ने किया बैंक गारंटी देने से इनकार
PSL की 6 फ्रेंचाइजियों ने किया बैंक गारंटी देने से इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल (PSL) में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजियों के लिए अगले टूर्नामेंट की शुरुआत से छह महीने पहले बैंक गारंटी देना अनिवार्य किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 9:05 PM IST
  • Share this:
वित्तीय रूप से स्थिर लीग के रूप में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) टी20 की प्रतिष्ठा को झटका लगा है क्योंकि 6 फ्रेंचाइजियों ने टूर्नामेंट के पांचवें सत्र के लिए बैंक गारंटी जमा कराने से इनकार कर दिया है. पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजियों के लिए अगले टूर्नामेंट की शुरुआत से 6 महीने पहले बैंक गारंटी देना अनिवार्य करा दिया है. फ्रेंचाइजी मालिकों ने हालांकि बोर्ड अध्यक्ष एहसान मनी और अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान साफ कर दिया है कि बोर्ड जब तक PSL के चौथे सत्र के पूर्ण आडिट खाते उनके पास नहीं भेज देता तब तक वे बैंक गारंटी नहीं सौंपेंगे.

फ्रेंचाइजी और पीसीबी में तनाव
सूत्रों के मुताबिक, 'अब तक PSL (Pakistan Super League) ने खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए बेहद स्थिर लीग के रूप में प्रतिष्ठा कमाई थी क्योंकि बोर्ड खिलाड़ियों से सीधे संपर्क रखता था और उन्हें भुगतान करता था.' सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों को भुगतान करने के लिए पीसीबी ने अतीत में एक या दो फ्रेंचाइजी की बैंक गारंटी भी भुनाई थी जब उन्होंने भुगतान में विलंब किया था. फ्रेंचाइजी और बोर्ड के बीच पिछले कुछ समय से तनावपूर्ण रिश्ते हैं क्योंकि फ्रेंचाइजी का मानना है कि पीसीएल अब सफल ब्रांड बन गया है और ऐसे में पहले चार टूर्नामेंट में घाटे की भरपाई के लिए उन्हें राजस्व में अधिक हिस्सा मिलना चाहिए.

पीएसएल की फ्रेंचाइजी को पीसीबी पर विश्वास नहीं?


फ्रेंचाइजियों को पीएसएल के पांचवें सीजन पर शक
बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल (PSL) का पांचवां सीजन पाकिस्तान में ही कराने का ऐलान किया है हालांकि सभी फ्रेंचाइजियों को इसपर शक है. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विदेशी खिलाड़ियों को अबतक पाकिस्तान में खेलने के लिए मना नहीं पाया है. बता दें सुरक्षा वजहों के चलते पीएसएल का पहला सीजन यूएई में खेला गया था वहीं दूसरे सीजन का फाइनल लाहौर में हुआ था. तीसरे और चौथे सीजन में पीसीबी ने पीएसएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच लाहौर और कराची में कराए थे.

एक टी20 मैच जिसमें बने 7 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़ी-बड़ी टीमों के कारनामे ध्‍वस्‍त
Loading...

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पेट किया कम, फोटो हुई वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 8:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...