लाइव टीवी

LIVE मैच में खुलेआम फिक्सिंग कर रहे थे पाकिस्तानी खिलाड़ी! शोएब अख्तर ने दुनिया को दिखाया 'सबूत'

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 10:33 AM IST
LIVE मैच में खुलेआम फिक्सिंग कर रहे थे पाकिस्तानी खिलाड़ी! शोएब अख्तर ने दुनिया को दिखाया 'सबूत'
मैच के दौरान डगआउट में फोन पर बात करते हुए.

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League ) के एक मैच के दौरान डगआउट में लोग फोन पर बात करते नजर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 10:33 AM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League ) शुरू हुए अभी दो दिन ही हुए हैं और लीग में विवाद होने लगे हैं. पहली बार इस लीग का पूरा सीजन पाकिस्तान में खेला जा रहा है, जिसे लेकर फैंस भी काफी उत्साहित हैं, मगर इससे विवाद भी जुड़ गए हैं. दरअसल पेशावर जाल्मी और कराची किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में खिलाड़ियों के डगआउट में टीम से जुड़े लाेग मोबाइल फोन पर बात करते नजर आए, जिसकी तस्वीर वायरल होने के बाद दुनियाभर में पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है.

दरअसल आईसीसी (ICC) नियम के अनुसार ड्रेसिंग रूम और डग आउट में खिलाड़ियों के मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर बैन है. बातचीत के लिए टीम मैनेजमेंट भी सिर्फ वॉकी टॉकी का ही इस्तेमाल कर सकता है. पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने डगआउट में फोन इस्तेमाल की एक तस्वीर शेयर की और उन्होंने कहा कि यह काफी गलत है. हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. मगर कराची किंग्स के कोच डीन जोंस ने इस मुद्दे पर सफाई दी है.

Pakistan Super League, psl, Shoaib Akhtar, fixing, cricket, sports news, पाकिस्तान सुपर लीग, शोएब अख्तर, फिक्सिंग, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज

13वें ओवर में कैमरे ने पकड़ा



मैच के 13वें ओवर में कैमरे ने किसी  को डगआउट में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए पकड़ लिया. हालांकि ऐसा लग रहा है कि कोई खिलाड़ी या टीम मैनेजमेंट में से कोई फोन पर बात कर रहा है. टीम के कोच ने साफ किया कि फोन पर बात करने वाले टीम के सीईओ तारिक हैं. उन्होंने कहा कि सीईओ सिर्फ अपना काम कर रहे थे और टीम के अभ्यास सत्र की व्यवस्‍था करने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि अभी तक इसकी भी पुष्टि नहीं हो सकी है कि फोन पर बात करने वाला व्यकित टीम के सीईओ ही थे. जोंस ने सफाई देते हुए कहा कि टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में सीईओ और मैनेजर को मोबाइल फोन के इस्तेमाल की मंजूरी होती है.

Pakistan Super League, psl, Shoaib Akhtar, fixing, cricket, sports news, पाकिस्तान सुपर लीग, शोएब अख्तर, फिक्सिंग, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज

पेशावर और कराची के बीच खेले गए मैच की बात करें तो यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा, जिसे कराची ने 10 रन से जीता. पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची ने बाबर आजम (78) और कप्तान इमाद वसीम (50) के शानदार अर्धशतक के दम पर  चार विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए. जिसके जवाब में पेशावर  की टीम निर्धारित ओवर में 191 रन ही बना पाई.

वकील बनना चाहता था, डेब्यू में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड अब हैट्रिक लेकर किया धमाल

IND vs NZ के लाइव मैच में 'पकड़े' गए क्रिस गेल, बताया-आखिर क्यों आए थे?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 10:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर