PSL: पाक टी20 लीग में एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, आयोजन पर उठे सवाल

बाबर आजम ने पिछले सीजन के फाइनल में नाबाद 63 रन बनाए थे.

बाबर आजम ने पिछले सीजन के फाइनल में नाबाद 63 रन बनाए थे.

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन के मुकाबले शनिवार शाम से शुरू होने हैं. लेकिन ओपनिंग मैच के कुछ घंटे पहले एक खिलाड़ी काेरोना पॉजिटिव मिला. इस कारण आयोजन पर सवाल उठने लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League)  के मुकाबले शनिवार शाम से शुरू होने जा रहे हैं. लेकिन ओपनिंग मुकाबले के पहले एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिला है. ऐसे टी20 लीग (PSL) के लिए बनाए गए बायो बबल पर सवाल खड़े हो गए हैं. यह लीग का छठा सीजन है. लीग में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, विंडीज सहित कई बड़े देशों के खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं.

पाकिस्तान बोर्ड की ओर से पाॅजिटिव मिले खिलाड़ी का नाम नहीं बताया गया है. बोर्ड ने बयान में कहा है कि खिलाड़ी 10 दिन तक क्वारेंटाइन में रहेगा. दो कोरोना निगेटिव रिजल्ट आने के बाद ही उसे फिर से बायो बबल में प्रवेश दिया जाएगा. इसके अलावा एक टीम के दो सदस्य बायो बबल तोड़कर बाहर चले गए थे. इन्हें भी फिर से बायो बबल में आने के लिए तीन दिन तक क्वारेंटाइन में रहना होगा. इसके अलावा दो निगेटिव टेस्ट आना भी जरूरी है. टी20 लीग के मुकाबले 20 फरवरी से 22 मार्च तक खेले जाने हैं. 6 टीमों के बीच कुल मैच होंगे. कराची किंग्स लीग की डिफेंडिंग चैंपियन है. हालांकि इस लीग में भारत का कोई खिलाड़ी नहीं खेलता है.

यह भी पढ़ें: IND VS ENG: मोटेरा में टीम इंडिया सिर्फ 33% टेस्ट जीत सकी है, इंग्लैंड यहां कभी नहीं जीता



पिछले सीजन में भी कोरोना के कारण सीजन को बढ़ाना पड़ा था
पीएसएल का पिछला सीजन भी कोरोना से प्रभावित रहा था. 15 मार्च को लीग स्टेज के बाद 7 महीने तक कोई मुकाबला नहीं हो सका था. नवंबर में प्लेऑफ और फाइनल के मैच खेले गए. बाएं हाथ के ऑलराउंडर इमाद वसीम की कप्तानी वाली कराची किंग्स ने फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हराया था. पांच सीजन में से अब तक इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दो बार जबकि कराची, पेशावर और क्वेटा ने एक-एक बार खिताब जीता है. तीन टीम कोई खिताब नहीं जीत सकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज