होम /न्यूज /खेल /PAK vs SA: पाकिस्तान के पलटवार से दक्षिण अफ्रीका पस्त, फवाद आलम का तीसरा शतक

PAK vs SA: पाकिस्तान के पलटवार से दक्षिण अफ्रीका पस्त, फवाद आलम का तीसरा शतक

फवाद आलम (दाएं) ने 109 रन की पारी खेली. उन्होंने फहीम अशरफ (64) के साथ 102 रन की साझेदारी की.

फवाद आलम (दाएं) ने 109 रन की पारी खेली. उन्होंने फहीम अशरफ (64) के साथ 102 रन की साझेदारी की.

Pakistan vs South Africa: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 27 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद पलटवार ...अधिक पढ़ें

    कराची. मेजबान पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (Pakistan vs South Africa) पहले टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. उसने 27 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद पलटवार किया और खुद को 8 विकेट पर 308 रन की सुखद स्थिति में पहुंचा लिया. पाकिस्तानी पलटवार की अगुवाई फवाद आलम (Fawad Alam) ने की. छठे नंबर पर बैटिंग करने आए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 109 रन की शानदार पारी खेली.

    दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 220 रन बनाए हैं. पाकिस्तान ने इसके जवाब में 8 विकेट पर 308 रन बना लिए हैं. यानी, मेजबान टीम ने अब दक्षिण अफ्रीका पर 88 रन की बढ़त ले ली है. अभी पहली पारी में उसके दो विकेट बाकी हैं.

    पाकिस्तान ने मैच के दूसरे दिन जब बैटिंग की शुरुआत की तब उसका स्कोर 4 विकेट पर 33 रन था. उसकी ओर से 35 साल के फवाद आलम और ओपनर अजहर अली ने खेल आगे बढ़ाया. इन दोनों ने 94 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से उबार लिया. जब अजहर अली (55) आउट हुए, तब तक पाकिस्तान का स्कोर 121 रन पहुंच चुका था.

    उधर, फवाद आलम डटकर बैटिंग करते रहे. उन्होंने मोहम्मद रिजवान (33) के साथ 55 रन और फहीम अशरफ के साथ 102 रन की साझेदारी की. आलम जब शतक बनाकर आउट हुए तब पाकिस्तान का स्कोर 278 रन हो चुका था. वे आउट होने वाले सातवें पाकिस्तानी रहे.

    यह भी पढ़ें: PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगाकर किया सजदा, पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले

    फवाद आलम ने केशव महाराज की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जमाकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने पिच पर सजदा कर शतक का जश्न मनाया. यह उनके टेस्ट करियर का तीसरा और घरेलू मैदान पर पहला शतक है. उन्होंने दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी.

    फवाद आलम के तुरंत बाद फहीम अशरफ (64) भी आउट हो गए. पाकिस्तान ने आठवां विकेट 295 के स्कोर पर गंवाया. जब दिन का खेल रोका गया तो हसन अली (11) और नुमान अली (6) क्रीज पर मौजूद थे.

    Tags: Azhar Ali, Cricket news, PAK vs SA, Pakistan vs South Africa

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें