लाइव टीवी

Ind vs Pak: सेमीफाइनल में एक-दूसरे को आउट कराने के लिए 'भिड़े' पाकिस्तानी खिलाड़ी!

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 5:07 PM IST
Ind vs Pak: सेमीफाइनल में एक-दूसरे को आउट कराने के लिए 'भिड़े' पाकिस्तानी खिलाड़ी!
पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने की बड़ी गलती, टीम को हुआ बड़ा नुकसान

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर (Rohail Nazir) से बड़ी गलती हो गई, जिसका खामियाजा कासिम अकरम को भुगतना पड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा दबाव भरा होता है और इसी दबाव में अकसर खिलाड़ी गलती करते हैं. साउथ अफ्रीका में चल रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम ने भी ऐसा ही किया. ये गलती किसी और से नहीं पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर (Rohail Nazir) से हुई जिन्होंने अपने विस्फोटक बल्लेबाज कासिम अकरम को रन आउट करा दिया. हद तो तब हो गई जब ये दोनों खिलाड़ी खुद को बचाने के लिए एक-दूसरे से ही मुकाबला करने लगे.

पाकिस्तान के बल्लेबाज एक दूसरे को रन आउट कराने के लिए भागे


एक-दूसरे को आउट कराने दौड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी
सेमीफाइनल मैच में 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज कासिम (Qasim Akram) ने ऑफ साइड की ओर धीमा शॉट खेलकर रन चुराने की कोशिश की. दूसरे छोर पर खड़े रोहेल नजीर भी रन के लिए दौड़े लेकिन फिर अचानक पाकिस्तान के कप्तान ने मन बदल दिया और वो वापस दौड़ गए. इस दौरान कासिम भी रोहेल नजीर के छोर पर दौड़ने लगे और दोनों ही खिलाड़ी क्रीज पर पहुंचने के लिए एक-दूसरे से रेस करने लगे. इस बीच भारतीय फील्डर अंकोलेकर ने विकेटकीपर ध्रुव जुरेल की ओर थ्रो फेंका और कासिम को आउट दे दिया गया, क्योंकि रोहेल नजीर पहले दूसरी ओर क्रीज पर पहुंच गए थे.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की इस हरकत का फैंस ने खूब मजाक बनाया. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर वायरल होने लगी. रोहेल नजीर की गलती की वजह से कासिम 9 रन पर आउट हो गए.

फैंस ने उड़ाया पाकिस्तानी बल्लेबाजों का मजाक


हालांकि कप्तान रोहेल नजीर ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वैसे रोहेल नजीर ने बेहद ही धीमी पारी खेली. उनके बल्ले से 62 रन निकले लेकिन उन्होंने इसके लिए 102 गेंद खेल डाली. उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 60.78 रहा. पाकिस्तान के कप्तान का विकेट बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा ने लिया. उनकी शॉर्ट गेंद पर रोहेल नजीर बड़ा शॉट खेलने गए लेकिन उनकी टाइमिंग खराब हो गई और तिलक वर्मा ने उनका आसान कैच लपका.50 ओवर नहीं खेल पाया पाकिस्तान
बता दें सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.1 ओवर में 172 रन बनाए. रोहेल नजीर ने 62 और हैदर अली ने 56 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया. भारत के लिए सुशांत मिश्रा ने सबसे ज्यादा 28 रन देकर 3 विकेट लिये. कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट मिले. अंकोलेकर और जायसवाल ने 1-1 विकेट लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर