लाइव टीवी

वॉर्नर को आंख दिखा रहा था 16 साल का पाकिस्तानी गेंदबाज, लेकिन एक गलती ने कर दिया 'बर्बाद'

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 11:49 AM IST
वॉर्नर को आंख दिखा रहा था 16 साल का पाकिस्तानी गेंदबाज, लेकिन एक गलती ने कर दिया 'बर्बाद'
डेविड वॉर्नर ने जड़ा ब्रिस्बेन में शतक

ब्रिस्बेन टेस्ट में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोका, ये उनके टेस्ट करियर का 22वां शतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 11:49 AM IST
  • Share this:
ब्रिस्बेन. एशेज सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहने के बाद आखिरकार डेविड वॉर्नर (David Warner) का बल्ला रंग में आ ही गया. डेविड वॉर्नर ने गाबा के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा. वॉर्नर ने 22वीं बार टेस्ट क्रिकेट में सैकड़ा लगाया. वॉर्नर ने जबर्दस्त पारी जरूर खेली लेकिन उनका ये शतक पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह की गलती के बिना पूरा नहीं हो पाता.

नसीम शाह ने दिया वॉर्नर को जीवनदान
दरअसल डेविड वॉर्नर (David Warner) को 27वें ओवर में नसीम शाह (Naseem Shah) ने आउट कर दिया था. गेंद वॉर्नर के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर रिजवान के हाथों में समा गई थी लेकिन ये गेंद नो बॉल निकली. नसीम शाह का पांव फ्रंट फ्रुट क्रीज से काफी बाहर था और अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया. इसके बाद डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान को कोई मौका नहीं दिया और टी ब्रेक के बाद अपना शतक पूरा किया.

नसीम शाह की नो बॉल पड़ी पाकिस्तान को भारी


वॉर्नर ने ऐसे लगाया शतक
डेविड वॉर्नर (David Warner) ने जो बर्न्स के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को काफी तेज शुरुआत दी. दोनों बल्लेबाजों ने क्रीज पर आते ही पाकिस्तान के युवा गेंदबाजी आक्रमण पर धावा बोल दिया. ऑस्ट्रेलिया ने अपने 50 रन सिर्फ 9.1 ओवर में पूरे कर लिये. वहीं डेविड वॉर्नर ने 78 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद जो बर्न्स ने भी 85 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया और दोनों के बीच 24.1 ओवर में शतकीय साझेदारी हो गई. इसके बाद वॉर्नर ने अपनी पारी को थोड़ा धीमा किया और टी ब्रेक के बाद 180 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया.

डेविड वॉर्नर ने 22वां टेस्ट शतक ठोका

Loading...

डेविड वॉर्नर ने बनाए ये रिकॉर्ड
डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोकते ही एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा 7 इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने एलेन बॉर्डर, रिकी पॉन्टिंग और ग्रेग चैपल के 6-6 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने ऑस्ट्रेलिया में 16वां शतक ठोका है. वहीं गाबा के मैदान पर उनका चौथा शतक है. पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर ने चौथा टेस्ट शतक जमाया है. बता दें पाकिस्तान के खिलाफ पिछली चार टेस्ट पारियों में वॉर्नर 3 शतक और एक अर्धशतक जड़ चुके हैं.

गांगुली ने रच दिया इतिहास, 3 सेकंड में नए युग में प्रवेश कर गया भारतीय क्रिकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...