Home /News /sports /

pakistan vs australia 1st test day 3 usman khawaja missed century rawalpindi test report

PAK vs AUS: रावलपिंडी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पटलवार, उस्मान ख्वाजा शतक से चूके

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा 97 रन बनाकर आउट हो गए. (AFP)

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा 97 रन बनाकर आउट हो गए. (AFP)

Australia vs Pakistan, 1st Test: रावलपिंडी टेस्ट (Rawalpindi Test) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पलटवार किया है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) और उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने पहले विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी (Rawalpindi Test) में खेले जा रहे टेस्ट मैच में अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ( Australia Team) ने शानदार प्रदर्शन किया है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने तीसरे दिन मेजबान गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा ली. दोनों खिलाड़ियों ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े. पाकिस्तान ने पहली पारी 4 विकेट पर 476 रन पर घोषित की थी. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट खोकर 271 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल 205 रन से पीछे चल रही है.

दिन का खेल समाप्त होने तक मार्नस लाबुशेन भी आक्रामक अर्धशतक जड़ चुके थे और 69 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. हालांकि खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा और दिन का खेल 21 ओवर पहले खत्म कर दिया गया. लाबुशेन के साथ दूसरे छोर पर स्टीव स्मिथ 24 रन बना चुके हैं.

उस्मान ख्वाजा के बल्ले से कई दर्शनीय स्ट्रोक निकले. हालांकि वह इस मैच में 3 रनों से शतक चूक गए. ख्वाजा 97 रन बनाकर आउट हुए. कुल मिलाकर वॉर्नर और ख्वाजा की शानदार बल्लेबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया मैच में पलटवार करने में सफल रहा.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का स्कोरकार्ड

टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इस दौरान उन्होंने सभी प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ खूब स्ट्रोक लगाए. ख्वाजा ने 97 रनों की पारी में 15 चौके जड़े. उनके अलावा डेविड वार्नर ने भी आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 68 रन बनाए जिनमें 12 चौके शामिल थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने 156 रनों की साझेदारी कर दिखा दिया कि वह किसी मायने में पाकिस्तान से कम नहीं हैं.

इसे भी देखें, डेविड वॉर्नर देखते रह गए और साजिद की गेंद ने सीधे गिल्लियां बिखेर दी- Video

ख्वाजा की दमदार वापसी
ऑस्ट्रेलियाई टीम में उस्मान ख्वाजा वापसी करीब तीन साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान हुई थी. एशेज के शुरुआत के तीन टेस्ट मैचों में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट में उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिली. इस मौके का फायदा उठाते हुए उन्होंने मैच की पहली पारी में 137 और दूसरी में 101 रन नाबाद बनाए. वह इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. उस्मान ख्वाजा की पिछली पांच टेस्ट पारियों पर नजर डाली जाए तो उन्होंने 137, 101, 6, 11 और 97 रनों का स्कोर किया है.

ड्रॉ हो सकता है टेस्ट
ऑस्ट्रेलिया जिस तरह से रावलपिंडी टेस्ट में जवाबी बैटिंग कर रहा है उसे देखते हुए इस मैच के ड्रॉ होने की उम्मीद है. यह पिच अब तक बैटिंग पैराडाइज साबित हुई है. आज मैच का तीसरा दिन और अभी दो पारियों का खेल नहीं पूरा हुआ है. अगर चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम लंच तक बैटिंग करने में सफल रही तो मैच के ड्रॉ होने के चांस ज्यादा हैं.

Tags: Cricket news, Pakistan vs australia, Usman khawaja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर