होम /न्यूज /खेल /

PAK vs AUS 1st Test: मार्नस लाबुशेन भी शतक से चूके, पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ा

PAK vs AUS 1st Test: मार्नस लाबुशेन भी शतक से चूके, पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ा

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे मार्नस लाबुशेन 90 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. (AFP)

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे मार्नस लाबुशेन 90 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. (AFP)

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) भी ओपनर उस्माना ख्वाजा (Usman Khawaja) की तरह शतक से चूक गए. लाबुशेन 90 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. उन्होंने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के साथ 108 रन की शानदार साझेदारी भी की. ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े थे.

अधिक पढ़ें ...

रावलपिंडी. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच (PAK vs AUS 1st Test) ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) शतक से चूक गए लेकिन उनके और स्टीव स्मिथ के बीच शतकीय साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन सोमवार को पहली पारी में 7 विकेट पर 449 रन बनाए. चौथे दिन बारिश के कारण मैदान गीला होने से सुबह के सेशन में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

मार्नस लाबुशेन (90) के अलावा स्टीव स्मिथ (78) ने भी सपाट पिच का फायदा उठाते हुए अर्धशतक जड़ा जबकि कैमरन ग्रीन ने भी 48 रन की उपयोगी पारी खेली. लाबुशेन और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 108 जबकि स्मिथ और ग्रीन ने 5वें विकेट के लिए 81 रन जोड़े. दिन का खेल खत्म होने पर मिशेल स्टार्क 12 जबकि कप्तान पैट कमिंस 4 रन बनाकर खेल रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 107 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

यहां क्लिक कर देखे, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

ऑस्ट्रेलिया की टीम अब पाकिस्तान से सिर्फ 27 रन पीछे है जिसने अजहर अली (185) और इमाम अल हक (157) के शतकों की बदौलत चार विकेट पर 476 रन बनाकर पारी घोषित की थी. मंगलवार को मैच का अंतिम दिन है और दोनों टीम की पहली पारी भी पूरी नहीं होने के कारण मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. रात को तेज बारिश के कारण मैदान गीला होने के कारण सुबह के सत्र में खेल नहीं हो पाया. ऑस्ट्रेलिया की टीम 2 विकेट पर 271 रन से आगे खेलने उतरी. लाबुशेन ने 69 जबकि स्टीव स्मिथ ने 24 रन से आगे खेलना शुरू किया.

लाबुशेन और स्मिथ ने टीम का स्कोर विकेट पर 311 रन तक पहुंचाया लेकिन पाकिस्तान ने नई गेंद से जल्दी जल्दी दो विकेट चटकाकर वापसी की कोशिश की. लाबुशेन (90) ऑस्ट्रेलिया की पारी में शतक से चूकने वाले दूसरे बल्लेबाज बने जब उन्होंने नई गेंद से तीसरे ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर स्लिप में कैच थमाया. उन्होंने 158 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके जड़े.

सलामी बल्लेबाज उस्माना ख्वाजा भी उस देश के खिलाफ 97 रन बनाकर शतक से चूक गए थे जहां उनका जन्म हुआ था. उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (68) के साथ पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े थे. ट्रेविस हेड (8) सपाट पिच का फायदा उठाने में नाकाम रहे. उन्होंने नोमान की गेंद पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कैच थमाया. स्मिथ और ग्रीन ने हालांकि इसके बाद चाय तक टीम को और झटके नहीं लगने दिए. स्मिथ ने छह चौकों की मदद से 112 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

स्टीव स्मिथ और ग्रीन ने टीम का स्कोर 400 रन के पार पहुंचाया. नोमान ने ग्रीन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. स्मिथ इसके बाद नोमान का चौथा शिकार बने जिन्होंने रिजवान को कैच थमाया. उन्होंने 196 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके मारे. नसीम शाह ने एलेक्स कैरी (19) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को 7वां झटका दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम 1998 के बाद पाकिस्तान में पहला टेस्ट खेल रही है.

Tags: Cricket news, David warner, Marnus Labuschagne, Pakistan cricket, Pakistan vs australia

अगली ख़बर