लाइव टीवी

बाबर आजम ने तोड़ा पाकिस्तान का भरोसा, 'बड़ी गलती' की वजह से मुश्किल में फंस गई टीम!

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 9:47 AM IST
बाबर आजम ने तोड़ा पाकिस्तान का भरोसा, 'बड़ी गलती' की वजह से मुश्किल में फंस गई टीम!
ब्रिस्बेन में बाबर आजम महज 1 रन पर आउट

ब्रिस्बेन में चल रहे पहले टेस्ट में पाकिस्तान के बल्लेबाजों की खुली पोल, बाबर आजम (Baba Azam) भी फ्लॉप

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 9:47 AM IST
  • Share this:
ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज गंवाने वाली पाकिस्तानी (Australia vs Pakistan) टीम को उम्मीद थी कि वो टेस्ट सीरीज में कुछ अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है. ब्रिस्बेन में चल रहे पहले टेस्ट में पाकिस्तान की टीम मुश्किल में फंस गई है. ब्रिस्बेन में टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तानी टीम का टॉप ऑर्डर कंगारू गेंदबाजों के सामने सरेंडर कर गया. यहां तक कि उसके स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) भी बेवकूफी कर अपना विकेट गंवा बैठे.

नहीं चला बाबर का बल्ला
पाकिस्तान ने ब्रिस्बेन टेस्ट में गजब शुरुआत की. लंच तक उसने एक भी विकेट नहीं गंवाया और स्कोरबोर्ड पर स्कोर रहा 57/0. कप्तान अजहर अली और शान महसूद ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और सभी को लगा कि अब पाकिस्तान पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पाकिस्तान की टीम ने दूसरा सेशन शुरू होते ही गलतियां करनी शुरू कर दी और देखते ही देखते उसके चार विकेट गिर गए.

सबसे पहला विकेट शान मसूद के तौर पर गिरा, जिन्हें पैट कमिंस ने 27 रन पर आउट किया. इसके बाद अजहर अली 39, हारिस सोहेल 1 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका हेजलवुड ने दिया, जिन्होंने बाबर आजम को महज 1 रन पर आउट कर दिया. बाबर आजम सिर्फ 4 गेंद तक विकेट पर टिक सके और उन्होंने बड़ी गलती करते हुए अपना विकेट गंवाया.



ऐसे गिरा बाबर का विकेट
बाबर आजम (Babar Azam) ने हेजलवुड की ऑफ स्टंप से काफी बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगा दिया. इस गेंद को उन्होंने ड्राइव करने की कोशिश की लेकिन गेंद बाहर की ओर गई और पहली स्लिप पर खड़े जो बर्न्स ने आसान कैच लपक लिया. वनडे और टी20 क्रिकेट में लगातार रन बना रहे बाबर आजम टेस्ट क्रिकेट में उतने मजबूत नहीं है, ये ब्रिस्बेन में साफतौर पर देखा गया.

बाबर का ऑस्ट्रेलिया में खराब रिकॉर्ड
टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो बाबर आजम का ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड बेहद खराब है. वो 7 में से 4 पारियों में दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंचे हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर महज 23 रन है. जोश हेजलवुड के खिलाफ बाबर आजम काफी मुश्किल में दिखते हैं. बाबर ने हेजलवुड को 5 बार अपना विकेट दिया है.

 

बाबर के बैटिंग ऑर्डर पर भी उठे सवाल
यही नहीं ब्रिस्बेन में बाबर (Babar Azam) को देरी से बल्लेबाजी करने पर भी सवाल उठे. बाबर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस बल्लेबाज को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. वैसे बाबर किसी भी नंबर पर उतरें टेस्ट क्रिकेट में पिच पर टिकने के लिए अच्छी तकनीक के साथ संयम की जरूरत होती है. तकनीक तो बाबर के पास है लेकिन संयम की थोड़ी कमी जरूर दिखाई दे रही है.

टेस्ट के बाद क्या वनडे-टी20 में धमाल मचाएंगे मयंक अग्रवाल, टीम में मिलेगा मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 9:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर