लाइव टीवी

अंडर 19 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज को नहीं मिला मौका, अब हैट्रिक लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 6:26 PM IST
अंडर 19 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज को नहीं मिला मौका, अब हैट्रिक लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
नसीम शाह ने झटकी हैट्रिक

नसीम शाह (Naseem Shah) ने बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में झटकी हैट्रिक, ये कारनामा करने वाले वो चौथे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 6:26 PM IST
  • Share this:
रावलपिंडी. पाकिस्तान के 16 साल वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम शाह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में इतिहास रच दिया. नसीम शाह ने रावलपिंडी में खेले जा रहे मुकाबले में हैट्रिक झटक ली. बांग्लादेश की दूसरी पारी के दौरान नसीम शाह ने लगातार तीन गेंदों पर नजमुल होसैन शांतो, ताइजुल इस्लाम और महमदुल्लाह को आउट कर इतिहास रच दिया.

ऐसे ली नसीम शाह ने हैट्रिक
नसीम शाह ने 41वें ओवर की चौथी गेंद पर नजमुल होसैन शांतो को LBW आउट किया, ये विकेट पाकिस्तान को डीआरएस के जरिए मिला. इसकी अगली गेंद पर ही ताइजुल इस्लाम भी LBW आउट हुए. आखिरी गेंद पर नसीम शाह ने महमदुल्लाह को स्लिप में आउट कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला.

दूसरी पारी में 4 विकेट ले चुके हैं नसीम शाह


नसीम शाह का वर्ल्ड रिकॉर्ड
नसीम शाह टेस्ट मैचों में हैट्रिक झटकने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए. नसीम शाह महज 16 साल के हैं और उन्होंने इतनी कम उम्र में ये कारनामा कर दिखाया है. नसीम शाह पाकिस्तान के महज चौथे गेंदबाज हैं जिसने टेस्ट में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है. वसीम अकरम ने 2 बार टेस्ट में हैट्रिक झटकी है. उनके अलावा अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद सामी ने भी टेस्ट हैट्रिक ली है.

naseem shah mother, naseem shah 5 wicket haul, naseem shah breaks down, naseem shah pakistan, नसीम शाह रो पड़े, नसीम शाह 5 विकेट, नसीम शाह पाकिस्‍तान, नसीम शाह मां
नसीम शाह ने श्रीलंका के खिलाफ लिए थे पांच विकेट
बता दें पाकिस्तान के लिए आखिरी हैट्रिक मोहम्मद सामी ने साल 2002 में ली थी. उस वक्त नसीम शाह का जन्म भी नहीं हुआ था. सामी ने श्रीलंका के खिलाफ ये कारनामा किया था. बता दें पिछले साल दिसंबर में नसीम शाह ने सबसे कम उम्र में एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया था. नसीम शाह बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट की दूसरी पारी में महज 26 रन देकर 4 विकेट झटक चुके हैं. गजब की बात ये है कि अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए नसीम शाह का चयन पाकिस्तान की टीम में हुआ था लेकिन उन्हें आखिरी समय में टीम से बाहर किया गया, क्योंकि वो पहले ही टेस्ट डेब्यू कर चुके थे.

रावलपिंडी में पाकिस्तान की जीत तय!
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम ने 126 रनों पर 6 विकेट गंवा दिये थे और वो अब भी पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर से 86 रन पीछे हैं.  पाकिस्तान की टीम पारी की जीत से महज 4 विकेट दूर है. ऐसा लग रहा है कि खेल के चौथे दिन ही रावलपिंडी टेस्ट खत्म हो जाएगा.

रावलपिंडी टेस्ट में जीत की ओर पाकिस्तान
रावलपिंडी टेस्ट में जीत की ओर पाकिस्तान


पाकिस्तान ने बनाए 445 रन
बता दें रावलपिंडी टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेशी टीम महज 233 रनों पर सिमट गई थी. इसके बाद पाकिस्तान ने पहली पारी में 445 रन बनाए. बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 143 रन बनाए. शान मसूद ने भी 100 रनों की पारी खेली. हारिस सोहेल ने 75 और असद शफीक ने 65 रन बनाए.

इस दिग्गज ने जूते उतारकर की गेंदबाजी,बल्लेबाज भी शॉट खेलने विकेट के पीछे दौड़ा

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ढह गई भारतीय टीम, सिर्फ 21 रन पर गिरे 7 विकेट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 6:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर