लाइव टीवी

Ban vs Pak: पाकिस्तान ने नौ विकेट से जीता दूसरा टी20, सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 7:37 PM IST
Ban vs Pak: पाकिस्तान ने नौ विकेट से जीता दूसरा टी20, सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त
पाकिस्तान ने सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

पाकिस्तान (Pakistan) को टी-20 में नंबर एक की रैंकिंग बरकरार रखने के लिए इस सीरीज को हर हाल में 3-0 से जीतना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 7:37 PM IST
  • Share this:
लाहौर. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) (नाबाद 66) और सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (Mohammed Hafeez) (नाबाद 67) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 131 रन की अटूट साझेदारी से पाकिस्तान (Pakistan) ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में शनिवार को बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

टॉस जीत कर बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की 65 रन की पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 136 रन ही बना सकी. पाकिस्तान ने 16.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर मैच और श्रृंखला अपने नाम कर ली.

आजम और हफीज ने दिलाई जीत
आजम ने 44 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि हफीज ने 49 गेंद की पारी में एक छक्का और नौ चौके लगाये. बांग्लादेश को एकमात्र सफलता शफिउल इस्लाम (Shafiul Islam) ने दिलायी जिन्होंने पारी के दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज एहसान अली को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा.

mohammed hafeez, pakistan, india, cricket news
मोहम्मद हफीज ने खेली मैच जिताउ पारी


इससे पहले बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए तमीम के अलावा अफिफ हुसैन (21) और कप्तान महम्मूदुल्लाह (12) ही दोहरे अंक में रन बना सके. तमीम ने रन आउट होने से पहले 53 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हसनैन (Mohammed Hasnain) से सबसे ज्यादा दो विकेट लिये. श्रृंखला का तीसरा मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा.

पहले टी20 में शोएब मलिक ने दिलाई थी जीतअनुभवी शोएब मलिक (Shoaib Malik) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से पाकिस्तान ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया. बांग्लादेश  (Bangladesh) की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 141 रन ही बना पाई. पाकिस्तान (Paksitan) के लिए भी हालांकि लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं रहा और उसने मलिक की नाबाद 58 रन की पारी की बदौलत 19.3 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

पाकिस्तान को टी-20 में नंबर एक की रैंकिंग बरकरार रखने के लिए इस सीरीज को हर हाल में 3-0 से जीतना होगा. मलिक के अलावा अपना पहला मैच खेल रहे अहसान अली ने 36 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश की तरफ से सैफुअल इस्लाम ने दो विकेट लिए.

IND vs NZ: दूसरे टी20 मुकाबले में कीवी टीम के पलटवार से भारत को चौकन्ना रहने की जरूरत

सहवाग ने अय्यर को दिया जीत का 'श्रेय',कहा- ऐसा खेलना हर किसी के बस की बात नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 7:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर