लाइव टीवी

बांग्लादेश ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, दौरे से कुछ दिन पहले टेस्ट मैच खेलने से किया मना

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 10:32 AM IST
बांग्लादेश ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, दौरे से कुछ दिन पहले टेस्ट मैच खेलने से किया मना
बांग्लादेश ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया

पाकिस्‍तान (Pakistan) की मेजबानी में बांग्लादेश को आने वाले दिनों में तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज खेलने की उम्मीद लगाए बैठे पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश क्रिकेट  बोर्ड ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से साफ इनकार कर दिया  है. मगर टी20 मैच खेलने पर सहमति दे दी है. बांग्लादेश बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन (Nazmul Hassan) ने कहा कि सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने पाकिस्तान में सिर्फ टी20 मैच खेलने की सलाह दी है.

concussion rule, indian fast bowlers, mohammed shami bowling, liton das concussion, nayeem hasan concussion, कन्‍कशन टेस्‍ट, इंडिया बांग्‍लादेश टेस्‍ट, मोहम्‍मद शमी, पिंक बॉल टेस्‍ट
बांग्लादेश को पाकिस्तान की मेजबानी में दो टेस्ट मैच खेलने थे. (फाइल फोटो)


उन्होंने पाकिस्तान के लिए यह भी साफ कर दिया है कि वह अब कोई उम्मीद न लगाए, क्योंकि टेस्‍ट खेलने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं दिख रही है. इस फैसले की जानकारी जल्‍द ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दी जाएगी, जिसके बाद कार्यक्रम में बदलाव किया जा सके.



3 टी20 और दो टेस्ट मैच का था दौरा



इस महीने बांग्‍लादेश को पाकिस्तान की मेजबानी में 3 टी20 और दाे टेस्ट मैच खेलने थे. मगर बांग्लादेश के टेस्ट खेलने से इनकार के बाद अब मेजबान पाकिस्तान को अपना कार्यक्रम बदलना पड़ेगा. सीरीज के तीनों टी20 मैच 23 से 27 जनवरी के बीच लाहौर में खेले जाएंगे. वहीं टेस्ट मैच रावलपिंडी और कराची में होना था.

pakistan vs sri lanka test, pak vs sl live, babar azam century, live cricket score, पाकिस्‍तान श्रीलंका टेस्‍ट, कराची टेस्‍ट, बाबर आजम शतक, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, पाकिस्‍तान श्रीलंका टेस्‍ट स्‍कोर
श्रीलंकाई टीम ने पिछले साल ही पाकिस्तान की मेजबानी में टेस्ट मैच खेला था. (फाइल फोटो)


पिछले साल पाकिस्तान ने की थी श्रीलंका की मेजबानी
लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान (Pakistan) में क्रिकेट धीरे धीरे पटरी पर लौट रहा है. पिछले साल श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान का दौरा किया था और कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी. रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ तो कराची में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 263 रनों से जीत दर्ज की थी.  इसके साथ ही पाकिस्तान में एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई थी. अगले महीने पाकिस्तान मेरिलबोन क्रिकेट क्लब(एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगाकारा की अगुआई वाली टीम की मेजबानी करेगा.

वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, कैसे टाइगर पटौदी की एक सलाह ने बदल दी उनकी जिंदगी

मलिंगा के करियर पर आई बड़ी खबर, भारत से हारने के बाद लिया फैसला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 10:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading