Home /News /sports /

BAN vs PAK: शाहीन अफरीदी की गेंद सिर पर लगने से बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने खोया होश हवास, डेब्‍यू मैच में ही खौफनाक हादसा

BAN vs PAK: शाहीन अफरीदी की गेंद सिर पर लगने से बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने खोया होश हवास, डेब्‍यू मैच में ही खौफनाक हादसा

Pakistan vs Bangladesh : बांग्लादेश बल्लेबाज यासिर अली अपने डेब्यू टेस्ट के चौथे दिन सिर में गेंद लगने से चोटिल हो गए. वो बाकी बचे मैच में नहीं खेलेंगे. (Shihab Ahsan Khan twitter)

Pakistan vs Bangladesh : बांग्लादेश बल्लेबाज यासिर अली अपने डेब्यू टेस्ट के चौथे दिन सिर में गेंद लगने से चोटिल हो गए. वो बाकी बचे मैच में नहीं खेलेंगे. (Shihab Ahsan Khan twitter)

BAN vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ चट्टोग्राम टेस्ट में डेब्यू करने वाले बांग्लादेशी बल्लेबाज यासिर अली (Yasir Ali) सिर में चोट लगने के कारण बाकी बचा मैच नहीं खेलेंगे. उन्हें टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की एक बाउंसर हेलमेट के पिछले हिस्से में लग गई थी. इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया और बाद में वो टेस्ट से हट गए. उनके कन्कशन सब्सिट्यूट (Concussion Substitute) के तौर पर नुरुल हसन को टीम में शामिल किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच चट्टोग्राम (PAK vs BAN Test) में चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन बड़ा हादसा हो गया. बांग्लादेश के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले बल्लेबाज यासिर अली (Yasir Ali) को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की एक गेंद हेलमेट के पिछले हिस्से में लग गई. यह वाकया बांग्लादेश की दूसरी पारी के 30वें ओवर में हुआ. दरअसल, शाहीन की बाउंसर को डक करने की कोशिश में यासिर ने कुछ देर के लिए गेंद पर से आंखें हटा लीं थीं. यह चूक उन पर भारी पड़ी और गेंद सीधा हेलमेट से जा टकराई. इसके बाद कुछ देर के लिए मैच रोक दिया गया. बांग्लादेश के फीजियो फौरन मैदान पर आए और यासिर की चोट की जांच की.

    इसके बाद यासिर ने दोबारा बल्लेबाजी शुरू की. लेकिन एक ओवर बाद ही ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान फीजियो दोबारा यासिर को जांचने आए. तब इस बल्लेबाज ने तकलीफ की शिकायत की. इसके बाद वो मैदान से लौट गए. बाद में उन्हें चट्टोग्राम के स्थानीय अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया. जिस वक्त यासिर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से लौटे, उस समय वो 36 रन बनाकर खेल रहे थे.

    यासिर अली डेब्यू टेस्ट से बाहर हुए

    इसके कुछ देर बाद बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट ने बताया कि यासिर इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं और उनके कन्कशन सब्सिट्यूट के तौर पर नुरुल हसन को टीम से जोड़ा गया है. हालांकि, नियमों के तहत वो मैच में सिर्फ बल्लेबाजी कर पाएंगे. उन्हें विकेटकीपिंग की इजाजत नहीं होगी. क्योंकि यासिर बल्लेबाज हैं. नुरुल ने अब तक 3 टेस्ट में 115 रन बनाए हैं और बेस्ट स्कोर 64 रहा है.

    बांग्लादेश को तीसरी बार कन्कशन लेना पड़ा
    यह तीसरा मौका है, जब बांग्लादेश को कन्कशन सब्सिट्यूट (Concussion Substitute) की जरूरत पड़ी है. पहली बार भारत के खिलाफ 2019 के कोलकाता टेस्ट में ऐसा हुआ था. तब लिटन दास और नईम हसन को सिर पर गेंद लगी थी. इसी साल श्रीलंका के खिलाफ एक वनडे मैच में मोहम्मद सैफुद्दीन के चोटिल होने पर सब्सिट्यूट खिलाड़ी को मैदान पर उतारना पड़ा था.

    यासिर ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 36 रन बनाए
    यासिर को कई बार अलग-अलग फॉर्मेट में बांग्लादेश टीम में चुना गया. लेकिन प्लेइंग-11 में उन्हें मौका नहीं मिल पाया. हालांकि, इस बार उनका टेस्ट डेब्यू हो गया. चट्टोग्राम टेस्ट की पहली पारी में यासिर अली ने चौका जड़ अपने टेस्ट डेब्यू का शानदार आगाज किया था. लेकिन इसके बाद हसन अली (Hasan Ali) की एक अंदर आती गेंद पर वो बोल्ड हो गए थे. दूसरी पारी में यासिर अली आत्मविश्वास से भरे नजर आए. वो 6 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. उस समय बांग्लादेश की हालत खराब थी. 43 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद यासिर ने लिटन दास के साथ छठे विकेट के लिए 47 रन की अहम साझेदारी की.

    शार्दुल ठाकुर ने गर्लफ्रेंड मिताली से की सगाई, शादी को लेकर भी अपडेट आया, देखें Video

    Abu Dhabhi T10: 9 रन और 4 विकेट…महेंद्र सिंह धोनी के साथी का कहर, दिल्ली को दिलाई बड़ी जीत

    पाक-बांग्लादेश के बीच 4 दिसंबर से दूसरा टेस्ट
    बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 दिसंबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा. अब यह देखना होगा कि इस टेस्ट के लिए यासिर अली फिट हो पाते हैं या नहीं.

    Tags: Ban vs pak, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Shaheen Afridi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर